मुंगेली : धान उपार्जन केंद्रों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

कलेक्टर श्री अजीत वसंत ने खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में जिले के 66 सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से 95 उपार्जन केंद्रों में पंजीकृत कृषकों से धान खरीदी की पूरी व्यवस्था पर पर्यवेक्षण एवं निगरानी रखने धान उपार्जन तथा उसका परिदान और बारदानों की समुचित उपलब्धता के संबंध में धान उपार्जन केंद्रो के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की है। उल्लेखनीय है कि समितियों के माध्यम से धान खरीदी का कार्य 01 दिसम्बर से प्रारंभ हो रहा है। जिला खाद्य अधिकारी ने आज यहां बताया कि धान उपार्जन केंद्र दाऊकापा के लिए वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी लोरमी श्री बी.आर घृतेश, खाम्ही के लिए श्रमपद्ाधिकारी श्रीमति श्रद्धा केशरवानी, खपरीकला के लिए सहायक विकास खण्ड शिक्षाधिकारी लोरमी श्री राजेन्द्र निर्मलकर, लगरा के लिए नायब तहसीलदार लोरमी श्री महेश्वर उईके, अखरार के लिए ग्रा.या.उप. संभाग लोरमी के लिए अनुविभागीय अधिकारी श्री एन के तिवारी,  डिंडौरी के लिए तहसीलदार लोरमी श्री लीलाधर ध्रुव, गुरूवाईनडबरी के लिए मनियारी जल संसाधन विभाग के कार्य पालन अभियंता श्री ए.के. सलीम, बोड़तरा के लिए अनु.अधि.जल संसाधन उपसंभाग लोरमी श्री के.के.सिंह, चंदली के लिए मुख्य डिप्टी कलेक्टर सुश्री निकिता मरकाम,  झाफल के लिए सहकारिता निरीक्षक श्री मिथलेश साहू, फूलझर के लिए सहायक विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी लोरमी श्री सूर्यकांत जायसवाल, डोंगरिया के लिए डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी कार्य पालन अधिकारी लोरमी श्रीमति अनुराधा अग्रवाल, खुडिया के लिए विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी लोरमी श्री डी. एस राजपूत, नवाडीह के लिए  जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमति अभिलाषा बेहार, वेंकट नवागांव के लिए सहकारिता निरीक्षक श्रीमति दुर्गा सोनी, विचारपुर के लिए अनु. अधि. लो. नि. उप. लोरमी श्री सी.एस. करवार, मनोहरपुर के लिए प्रबंधक सी.जी.एस.डब्लू सी. श्री सुधाकर सिंह, तेलीमोहतरा के लिए खाद्य निरीक्षक श्री संदीप पाण्डेय, उजियारपुर के लिए खादी ग्रामोंद्योग के सहायक संचालक श्री नितिल बैस, सुरेठा के लिए जिला परिवहन अधिकारी श्री असीम माथुर, पैजनिया के लिए जिला विपणन अधिकारी श्री शीतल भोई, लोरमी के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी लोरमी श्रीमति सवीना अनंत और रैतराकला के लिए उप अभि. पीडब्लू उप. सं. लोरमी श्री गौकरण सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
 

इसी तरह धान उपार्जन केंद्र तेलियापुरान के लिए जिला पंजीयक मुंगेली श्री विभूति क्षेत्रज्ञ, मसनी के लिए सहायक अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी उपखण्ड मुुंगेली श्री के.के.सोनी, सिंघनपुरी के लिए जिला आबकारी अधिकारी श्री रामकृष्ण मिश्रा, भालूखोंदरा के लिए सहायक अभियंता क्रेडा श्री सिद्धार्थ कमाविसदार, मुंगेली के लिए डिप्टी कलेक्टर सुश्री रजनी भगत, फंदवानी के लिए सहकारिता निरीक्षक सुश्री मोनिका साहू, झगरहटा के लिए सहायक विस्तार अधिकारी श्री कैलाश कश्यप, टेढ़ाधौरा के लिए कार्य.अभि.लो.स्वास्थ्य यां. मुंगेली श्री संजीव बृजपुरिया, पौनी के लिए कार्य.अभि.लोक निर्माण श्री ए.के.चौरसिया, दुल्लापुर के लिए नायब तहसीलदार जरहागांव श्रीमति शालिनी तिवारी, भालापुर के लिए  नोडल अधिकारी सी.सी.बी. श्री संतोष सिंह ठाकुर, नवागांव के लिए जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी श्री  आर के मिश्रा, निरजाम के लिए सहायक पंजीयक सहकारी संस्था श्री उत्तर कुमार कौशिक, बांकी के लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अनुविभागीय अधिकारी श्री पी.के. सूर्यवंशी, चकरभठा के लिए तहसीलदार मुंगेली श्रीमति पूनम तिवारी, छटन के लिए नायब तहसीलदार श्री दिलीप खाण्डेय,  सेमरकोना के लिए अनु.अ.लोक निर्मा.वि. श्री एस.के.भगत, बुंदेली के लिए कार्यपालन अभियंता ग्रा.यां.सेवा. श्री पी.के.शर्मा, टेमरी के लिए सहायक वि.ख.शिक्षा अधिकारी श्री गोपाल दुबे, तरवरपुर के लिए नायब तहसीलदार श्री उमाकांत जायसवाल, मदनपुर के लिए जिला रोजगार अधिकारी श्री व्ही.के.केड़िया, लालाकापा के लिए उप संचालक समाज कल्याण सुश्री शारदा जायसवाल, कोदवा के लिए सहायक संचालक जनसंपर्क श्री एस आर लहरे, धरमपुरा के लिए नायब तहसीलदार लालपुर थाना श्री सुशील कुलमित्र, गीधा के लिए मुख्य कार्य पालन अधिकारी जनपद पंचायत मुंगेली सुश्री प्रिती पवार, पंडरभठा के लिए अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी श्री आर के. रॉय, सिंगारपुर के लिए तहसीलदार मुंगेली श्री मायानंद चंद्रा, विचारपुर के लिए उपअभियंता पीडब्लूडी उपसंभाग मुंगेली श्री डीसी बैसवाडे, कंतेली के लिए कृषि विभाग के सहायक संचालक सुश्री ललिता मरावी, देवरी के लिए कृषि विभाग के सहायक संचालक श्रीमति वीणा ठाकुर, नवागांव घु. के लिए सहायक मत्स्य अधिकारी श्रीमति सीमा चंद्रवंशी,  बरेला के लिए सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी श्री शत्रुहन सिंह, ठकुरीकापा के लिए वनमण्डलाधिकारी श्री राम अवतार दुबे, पदमपुर के लिए आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त कु. शिल्पा सांय, खम्हरिया के लिए वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी श्री ए. के. शर्मा, फरहदा के लिए जिला प्रबंधक नॉन श्री मुकेश दुबे, बिरगांव के लिए सहकारिता विस्तार अधिकारी श्री एन. के. कश्यप, भठलीकला के लिए जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ प्रशांत ठाकुर, धनगांव के लिए सहायक विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री प्रदीप दिवाकर, जरहागांव के लिए  सहायक खाद्य अधिकारी श्री देवेन्द्र बग्गा, दशरंगपुर के लिए जिला कोषालय अधिकारी डॉ. रूपेश पाठक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
 

इसी क्रम में धान उपार्जन केंद्र पथरिया के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी पथरिया श्री विक्रम भगत,  जुनवानी के लिए उपअभियंता पीडब्लूडी श्री गौतम कुमार साहू, सिलतरा के लिए छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत  मण्डल मुंगेली के कार्य पालन अभियंता श्री राजेश कुमार चाौहान, जेवरा के लिए मुख्य कार्य पालन अधिकारी जनपद श्री नारायण बंजारा, अमलीकापा के लिए सहायक अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री विश्राम टण्डन, अमोरा के लिए  जिला योजना एवं साख्यिाकी विभाग के उपसंचालक श्री जे.आर मधुकर, पूछेली के लिए प्र. कार्य. अधि. छ.ग. राज्य अंत व्यवसायिक श्री देवेन्द्र जांगडे़, कुकुसदा के लिए सहायक खाद्य अधिकारी श्री हरिशरण सिंह क्षत्रीय, लौदा के लिए मंडी सचिव श्री धरम सिंह धु्रव, गोइन्द्री के लिए जिला शिक्षा अधिकारी श्री सतीश पाण्डेय, केंवटाडीह के लिए विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री यूएल जायसवाल, सिलदहा के लिए उपसंचालक कृषि श्री दिनेश कुमार ब्यौहार, गंगद्वारी के लिए वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी श्री आर बी. साहू, पथरगढ़ी के लिए तहसीलदार पथरिया श्री देव कुमार कुर्रे, सरगांव के लिए नापतौल निरीक्षक श्रीमति निलुषा मिश्रा, सॉवा के लिए अनु.वि.अधि.जल संसाधन श्री बी.एन.सी., धुमा के लिए सहायक नोडल अधिकारी सी.सी.बी. श्री सुमरन दास मानिकपुरी, सांवतपुर के लिए पंचायत निरीक्षक श्री दिनेश सिंगरौल, चंद्रखुरी के लिए सहायक खाद्य अधिकारी पथरिया श्री प्रफुल्ल पाण्डेय,  किरना के लिए सीएमओ सरगांव श्रीमति किरण पटेल, बदरा के लिए सहकारिता विस्तार अधिकारी श्री दुर्गेश साहू, सकेत के लिए कार्य पालन अभियंता लोक निर्माण विभाग श्री ए.के. चाौरसिया, रामबोड़ के लिए नायब तहसीलदार अमोरा श्री वेद कुमार सोनकर, ककेड़ी के लिए सहायक विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री रामजी पाल, पीपरलोड के लिए सहायक खनि. अधिकारी श्रीमती ज्योति मिश्रा, खुटेरा के लिए अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री एम एल महादेवा, हिंछापुरी के लिए सहायक विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री यतेन्द्र भास्कर, धरदेई के लिए सहायक विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री रविपाल राठौर, पड़ियाईन के लिए तहसीलदार पथरिया श्री शिवम पाण्डेय, भटगांव के लिए महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र श्री एमएल कुशरे तथा धान उपार्जन केंद्र हथनीकला के लिए संयुक्त कलेक्टर श्रीमति नम्रता आनंद डोंगरे को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *