मावुंकल पर एक और महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

मॉनसन मावुंकल के एक अन्य कर्मचारी, जिसने “दुर्लभ और कालातीत प्राचीन वस्तुएं” होने का दावा किया था और जिसे सितंबर में नकली कलाकृतियां बेचने और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, ने गुरुवार को उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज की। मावुंकल के खिलाफ मामलों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कहा कि एक मजिस्ट्रेट के समक्ष कर्मचारी का बयान दर्ज करने के बाद उसके खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया जाएगा।

मावुंकल पर पहले यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत अपने एक कर्मचारी की बेटी के साथ कथित रूप से बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया था।

नया मामला दर्ज करने वाली कर्मचारी ने कहा कि मावुंकल ने कथित तौर पर महीनों तक उसका यौन शोषण किया लेकिन वह शिकायत दर्ज करने से डरती थी क्योंकि कई पुलिस अधिकारी कोच्चि में उसके घर-सह-क्लिनिक में आते थे। एक बलात्कार पीड़िता ने पहले मावुंकल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने उसे उसके कथित बलात्कारी के खिलाफ शिकायत वापस लेने के लिए मजबूर किया।

पांच व्यापारियों द्वारा मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से शिकायत करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था, जिसमें कहा गया था कि मावुंकल ने उन्हें कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में आगामी अंतरराष्ट्रीय प्राचीन संग्रहालयों में हिस्सेदारी का वादा करके उन्हें धोखा दिया। बाद में और व्यापारियों ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायतें दर्ज कराईं और सरकार को एसआईटी गठित करने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *