BSF ने स्पोर्ट्स कोटे में कांस्टेबल के 269 पदों पर निकाली भर्ती

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत कांस्टेबल के 269 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 09 अगस्त यानी सोमवार से शुरू हो चुका है। इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 22 सितंबर तक जारी रहेगी।
पदों की संख्या- 269
योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा पास होने चाहिए। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघों या भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा मान्यता प्राप्त प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले और पदक जीतने वाले खिलाड़ी आवेदन कर सकेंगे।
आयु सीमा: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 1 अगस्त 2021 तक 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।
जरूरी तारीखें-
आवेदन शुरू होने की तारीख- 9 अगस्त
आवेदन की आखिरी तारीख- 22 सितंबर
सिलेक्शन प्रोसेस: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। कैंडिडेट्स को किसी तरह की कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी।
सैलरी: सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने 21,700 – 69,100 रुपए सैलरी और अन्य अलाउंस दिए जाएंगे।
एप्लीकेशन फीस: जनरल,ओबीसी- 100 रुपए, एससी,एसटी और महिला- कोई फीस नहीं
ऐसे करें आवेदन-

इन पदों के लिए 22 सितंबर तक ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *