IIT Bombay Recruitment 2021: टीचर्स के पदों पर निकली वैकेंसी

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे ने तकनीकी अधीक्षक, रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार, टेंपरेरी टीजीटी हिंदी, टेंपरेरी टीजीटी विज्ञान, टेंपरेरी प्राथमिक शिक्षक (ड्राइंग) और टेंपरेरी प्राथमिक शिक्षक संगीत जैसे विभिन्न पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.
आवेदन पत्र आईआईटी बॉम्बे की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. भर्ती की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट iitb.ac.in पर जाएं.
तकनीकी अधीक्षकों का चयन कौशल परीक्षा के बाद लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. कौशल परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों को ही लिखित परीक्षा दी जाएगी. पद के लिए अंतिम चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों और मेरिट सूची में परिणामी रैंक के आधार पर होगा.
शिक्षकों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा और जो इसमें पास होंगे, वे लिखित परीक्षा देंगे. पद के लिए अंतिम चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों और मेरिट लिस्ट में परिणामी रैंक के आधार पर होगा.रजिस्ट्रार का पद प्रतिनियुक्ति के माध्यम से भरा जाएगा. डिप्टी रजिस्ट्रार का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. प्रारंभिक शॉर्टलिस्टिंग के लिए लिखित परीक्षा / समूह चर्चा / प्रारंभिक इंटरव्यू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *