सूर्यकुमार यादव लगातार दूसरे साल बने टी20 के बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर, ICC ने बल्लेबाज के बारे में कह दी बड़ी बात

ICC T20I Player Of the Year: सूर्यकुमार यादव ने जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंद में 112 रन बनाये. यह टी20 क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज का दूसरा सबसे तेज शतक था.

दुबई: 

ICC T20I Cricketer of the Year: भारत के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लगातार दूसरे साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर चुना है. ICC ने उन्हें इस प्रारूप में भारत के मध्यक्रम की रीढ़ कहा है. यादव ने 2023 में 50 के करीब औसत और 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से टी20 क्रिकेट में रन बनाए. वह फिलहाल जर्मनी में ग्रोइन की सर्जरी के बाद रिहैबलिटेशन में हैं. वह मार्च में आईपीएल में वापसी कर सकते हैं जिसमें वह मुंबई इंडियंस के लिये खेलेंगे.

आईसीसी ने कहा, ‘भारतीय मध्यक्रम की रीढ इस बल्लेबाज ने कई मैच जिताये हैं. लगातार दूसरी बार उन्हें यह पुरस्कार दिया जा रहा है.’ यादव ने साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ सात रन बनाकर की लेकिन उसके बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. ICC ने कहा, ‘वह लगातार रन बनाते रहे और वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 गेंद में 83 रन बनाये. उन्होंने फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ 45 गेंद में 61 रन बनाये. साल के आखिर में कप्तानी का बोझ होने पर भी उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की.’

उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 42 गेंद में 80 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 36 गेंद में 56 रन बनाये. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 में 56 गेंद में 100 रन की पारी खेली. उन्होंने जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंद में 112 रन बनाये. यह टी20 क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज का दूसरा सबसे तेज शतक था. रोहित शर्मा ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंद में शतक जड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *