IND vs SA: टीम इंडिया के लिए झटका, IPL 2022 के बाद अब द. अफ्रीका सीरीज से बाहर रह सकते हैं सूर्यकुमार यादव

चोटिल सूर्यकुमार के कम से कम चार हफ्ते मैदान से बाहर रहने की संभावना है और ऐसे में वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर रह सकते हैं। टी20 सीरीज 9 से 19 जून तक खेली जाएगी।

आईपीएल 2022 के बाद भारतीय टीम को अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के मैच 9 जून से शुरू होंगे और 19 जून तक खेले जाएंगे। हालांकि इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि टॉप ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का चोट के कारण टी20 सीरीज में खेलना तय नहीं लग रहा है। सूर्यकुमार को आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के 11वें मैच से पहले बाएं हाथ में चोट लग गई थी और वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। उन्हें ये चोट 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी।

क्रिकबज ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि चोटिल सूर्यकुमार के कम से कम चार हफ्ते मैदान से बाहर रहने की संभावना है और ऐसे में वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर रह सकते हैं। 29 मई को आईपीएल 2022 की समाप्ति होने के बाद भारतीय टीम 9 से 19 जून तक घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैच खेलेगी। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन सूर्यकुमार बल्ले से पूरे रंग में थे और वह इस सीजन में तीन अर्धशतक की मदद से 300 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

सूर्यकुमार इससे पहले Indian Premier League 2022 की शुरुआत में भी चोट के चलते कुछ मैच नहीं खेल पाए थे। दोबारा चोटिल होने के बाद अभी वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) नहीं गए हैं क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि अभी मुंबई में उनका स्कैन कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *