ये हैं 5 बिग बजट की फ्लॉप फिल्में, कोई 500 करोड़ तो कोई 300- बॉक्स ऑफिस पर तीन दिन में खत्म हुई कहानी

बजट किसी फिल्म की कामयाबी की गारंटी नहीं है. ऐसा हम कई बार देख चुके हैं. मोटे बजट की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तीन दिन भी टिक नहीं सकी हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन फिल्मों पर.

नई दिल्ली: 

बिग बजट फिल्में सफलता की गारंटी नहीं होती हैं. इस बात का इशारा समय-समय पर मिलता रहा है. अगर फ्लॉप फिल्मों की फेहरिस्त देखी जाए तो इनमें ज्यादातर नाम उन फिल्मों के शामिल हैं जिनका बजट काफी मोटा रहा है. अगर हम सफल फिल्मों की लिस्ट देखें तो उसमें कई कम बजट फिल्मों ने भी चौंकाने वाले परिणाम दिए हैं. लेकिन यहां हम उन पांच फिल्मों की बात करने जा रहे हैं जिनक बजट लगभग 300 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा है. एक फिल्म का बजट तो लगभग 500 करोड़ रुपये था, लेकिन फिर भी वो बॉक्स ऑफिस पर कोई रंग नहीं जमा सकी. इसके साथ ही इस लिस्ट में प्रभास की सबसे ज्यादा फिल्में शामिल हैं. इसके मायने यह हैं कि प्रभास ऐसे स्टार हैं, जिनपर प्रोड्यूसर मोटी रकम लगाने को तैयार हैं, लेकिन कमजोर कंटेंट की वजह से बाहुबली एक्टर अकसर मात खा जाते हैं. आइए एक नजर डालते हैं मोटे बजट वाली पांच फ्लॉप फिल्मों पर…

1. आदिपुरुष (Adipurush): प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की 2023 की इस फिल्म का बजट लगभग 500 करोड़ रुपये बताया जाता है. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 450 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन कर सकी थी.

2. साहो (Saaho): साल 2019 में रिलीज हुई साहो का बजट 350 करोड़ रुपये रहा. फिल्म में प्रभास एक्शन अंदाज में नजर आए. फिल्म लगभग 420 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन कर सकी. हालांकि फिल्म को लेकर जबरदस्त हाइप थी.

3. राधे श्याम (Radhe Shyam): 2022 की इस फिल्म के.के. राधाकृष्ण कुमार ने डायरेक्ट किया. प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल हुआ. लगभग 325 करोड़ के बजट की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 156 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

4. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (Thugs of Hindostan): साल 2018 में आमिर खान, अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ की ये फिल्म रिलीज हुई. विजय कृष्ण आचार्य ने डायरेक्ट किया. 310 करोड़ के बजट वाली फिल्म ने सिर्फ 335 करोड़ रुपये कमाए.

5. सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj): अक्षय कुमार की ये फिल्म 2022 में रिलीज हुई. लगभग 300 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी नहीं छू सकी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *