Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने भरी हुंकार, अपनी कप्तानी और चोट को लेकर दिया बड़ा बयान

Jasprit Bumrah on Injury: भारत ने वर्षा से प्रभावित पहला मैच डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर दो रन जबकि दूसरा मैच 33 रन से जीता था.

Jasprit Bumrah on Series Win vs Ireland: आयरलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने तीन टी20 मुकाबले की सीरीज को २-० से अपने नाम कर लिया, भारतीय टीम ने पहले ही लगातार दो मुकाबले जीतकर कर ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा चुकी थी, अगर बारिश से आखिरी मुकाबला नहीं रद्द होता तो टीम इंडिया के पास आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप का पूरा मौका था. भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद कहा कि पहले मौसम अच्छा होने के कारण उन्हें मैच रद्द होने की आशंका नहीं थी. भारत ने इसके साथ ही तीन मैच की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की.

चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज बुमराह की अगुआई में खेलते हुए भारत ने वर्षा से प्रभावित पहला मैच डकवर्थ-लुईस पद्धति के आधार पर दो रन जबकि दूसरा मैच 33 रन से जीता था. बुमराह (Jasprit Bumrah on Match Abandoned) ने मैच रद्द होने के बाद कहा, ‘‘मैच के होने का इंतजार करना निराशाजनक था. हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी क्योंकि पहले मौसम ठीक था.”

भारतीय टीम की कप्तानी करने के मौके पर बुमराह (Bumrah on Team India Captaincy) ने कहा, ‘‘(कप्तानी करना) बहुत मजेदार रहा और कप्तानी करना सम्मान की बात है. जब बारिश हो रही थी तब भी वे (खिलाड़ी ) उत्साहित और उत्सुक थे.”उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस (चोट के) बारे में नहीं सोचता. (Jasprit Bumrah on his Injury) जब आपको अपनी टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता है तो आप हमेशा इसे स्वीकार करते हैं. एक क्रिकेटर के रूप में आप हमेशा जिम्मेदारी का आनंद लेते हैं.”

श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए बुमराह ने अपनी चोट पर कहा, ‘‘सब अच्छा है, कोई शिकायत नहीं.” आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि उन्होंने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम के लिए कई सकारात्मक पक्ष रहे. उन्होंने कहा, ‘‘टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया। बहुत सारे सकारात्मक पक्षे हैं लेकिन यह उन मुकाबलों को खत्म करने के बारे में है। भारत जब भी यहां आता है तो हमेशा उच्च गुणवत्ता वाला अच्छा क्रिकेट होता है.”

स्टर्लिंग ने कहा, ‘‘आज मैच होता तो अच्छा रहता. कुछ नए चेहरों को मौका देना अच्छा रहा। टी20 विश्व कप की ओर यात्रा जारी है। यह 10 महीने की तैयारी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *