“मैंने World Cup 2023 विश्व कप को लेकर एक इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन यह पूरी नहीं हुई”, रविचंद्रन अश्विन ने कहा

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin ) ने विश्व कप के शेड्यूल के ऐलान से बहुत पहले ही अपनी इच्छा जतायी थी, लेकिन आईसीसी ने इसे नहीं माना

नई दिल्ली: 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हाल ही में World Cup 2023 के शेड्यूल का ऐलान किया. टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगा, तो वहीं भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ अक्टूबर को करेगी. भारत-पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

टूर्नामेंट के शेड्यूल पर दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मैचों के शुरू होने की टाइमिंग को लेकर इच्छा प्रकट की थी. रिपोर्ट के अनुसार ज्यादातर मैच भारतीय समयानुसार दोपहर में दो बजे  शुरू होंगे, लेकिन अश्विन चाहते थे कि मैच और पहले शुरू हों, लेकिन उनकी इच्छा को नहीं माना गया.

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि टूर्नामेंट के मैचों की टाइमिंग को लेकर मैंने एक इच्छा की थी, जो पूरी नहीं हुई. ऑफ स्पिनर ने कहा कि मैं चाहता था कि मैच 11:30 या 12:30 बजे शुरू हों, जिससे ओस के कारक को पूरी तर खत्म किया जा सके.  आप देखिए कि इस साल का विश्व कप अक्टूबर में होगा.

क्या इस समय यहां ओस के लिए मौका बनेगा? अश्विन बोले कि आम तौर पर इस समयावधि में वर्ल्ड कप नहीं होता. यहां तक कि साल 2011 में भी विश्व कप का आयोजन गर्मियों में हुआ था. यह विश्व कप फरवरी में शुरू हुआ और अप्रैल के पहले हफ्ते में खत्म हुआ. इसके बाद हम आईपीएल में खेले. भारत ने साल 1983 और साल 2011 में विश्व कप जीता था. और इसके बाद 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती, लेकिन इसके बाद से भारत आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए तरस गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *