“मां-बहन को लेकर उल्टा-सीधा नहीं सुनूंगा”, स्लेजिंग पर बोले यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल (Yashavi Jaiswal) का चयन विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में हुआ है. और उम्मीद है कि वह 12 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खेलेंगे

नई दिल्ली: 

मुंबई के लिए खेलने वाले युवा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) टीम इंडिया के नए सुपरस्टार हैं. पिछले  दिनों जिस अंदाज में जायसवाल ने आईपीएल में बल्लेबाजी की, वह बताता है कि आने वाली पीढ़ी किस अंदाज में क्रिकेट खेलेगी. जायसवाल ने आईपीएल में 14 मैचों में राजस्थान के लिए 48.08 के औसत और 163.61 के स्ट्रा.रेट से 625 रन बनाए, लेकिन वास्तव में आंकड़े जायसवाल की बैटिंग के बारे में पूरी बात नहीं कहते. जायसवाल पहली ही गेंद से आक्रामक अंदाज में बॉलरों पर बरसते हैं, लेकिन एक चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों के तानों से दबाव में नहीं आएंगे.

मैच में गाली-गलौज को लेकर जायसवाल ने कहा कि जब मैच के दौरान उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया जाता है, तो वह गाली-गलौज को स्वीकार नहीं करेंगे. आईपीएल में गाली-गलौज नहीं होती, पर जासवाल ने कहा कि कौन ऐसा कहता है? यह हर खिलाड़ी के साथ होता है, लेकिन हरकोई इस बारे में नहीं जानता.  उन्होंने कहा कि अगर कोई मेरी मां या बहन के बारे में उल्टा-सीधा कहता है, तो मैं यह बिल्कुल भी नहीं सुनने जा रहा. जायसवाल को विंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है. पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा.

जायसवाल की कहानी एकदम फिल्मी है. उत्तर प्रदेश के बदोही जिले से निकलकर बचपन के दिन मुंबई में बहुत ज्यादा संघर्ष भर दिन देखने के बाद जायसवाल इस मुकाम तक पहुंचे हैं. और पिछले साल उन्होंने जैसा प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में किया, उसने दिग्गजों को हैरान कर दिया. और सेलेक्टरों को मजबूर कर दिया कि वह उन्हें टीम में जगह दें. और अब सब यही चाहते हैं कि वह विंडीज के खिलाफ खेलें और बेहतर प्रदर्शन करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *