1500 रुपए हर महीने, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, MP में कांग्रेस ने ‘नारी सम्मान योजना’ को लेकर लिया संकल्प

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मंच से बीजेपी और उसकी योजना दोनों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह लाए हैं ‘लाडली बहना योजना’. उन्हें 18 साल बाद लाडली बहना की याद आई है.

भोपाल: 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले कांग्रेस ने ‘नारी सम्मान योजना’ लॉन्च किया है.  कांग्रेस यह योजना शिवराज सिंह चौहान सरकार की 1000 रुपए हर महीने देने वाली ‘लाडली बहना योजना’ के मुकाबले में लेकर आई है.  इस योजना में हर महिला को 1500 रुपए हर महीने देने का वादा किया गया है. साथ ही घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा. जानकारों का मानना है कि कांग्रेस का नारी सम्मान योजना, बीजेपी की ‘लाडली बहना योजना’ को टक्कर देने के लिए लाई गई है. बीजेपी की ‘लाडली बहना योजना’ में हर महीने 1000 रुपये दिये जाएंगे.

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मंच से बीजेपी और उसकी योजना दोनों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह लाए हैं ‘लाडली बहना योजना’. 18 साल बाद लाडली बहना की याद आई. क्यों लाए हैं? अपना पाप धोने के लिए लाए हैं. जो उन्होंने पाप किया है, 18 साल के भ्रष्टाचार के पाप धोने लाए हैं, महंगाई का पाप धोने ये योजना लाए हैं.

दो महिलाओं ने ‘नारी सम्मान योजना’ का भरा फॉर्म

छिंदवाड़ा में दो महिलाओं से मंच पर ही नारी सम्मान योजना के फॉर्म भरवाए गए. अब कांग्रेस कार्यकर्ता  ‘नारी सम्मान योजना’ के फॉर्म पूरे राज्य में घर-घर जाकर भरवाएंगे. भोपाल में इसके लिए बकायदा गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

कांग्रेस प्रवक्‍ता निकिता खन्‍ना ने कहा कि ये फॉर्म बहुत आसान हैं और इन्‍हें घर-घर जाकर भरवाएंगे. उन्‍होंने कहा कि इसके जरिये बेसिक जानकारी देनी है, जो पूर्ण रूप से सही हो. कांग्रेस की सरकार बनने पर इससे लाभ मिल पाएगा.

नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर किया पलटवार

वहीं बीजेपी ने कांग्रेस की चुटकी ली है. बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ठगराज पार्ट 2 आज रिलीज करने वाले हैं. पहले किसानों को ठगा, कन्याओं को ठगा, नौजवानों को अब बहनों के साथ फर्जीवाड़ा कर रहे हैं. आपने उल्लेख किया है कि हिमाचल में पहले शुरू किया. आप बताओ हिमाचल में कितनों को लाभ मिला है, आज लिखा है वेबसाइट में योजना जल्दी शुरू होगी.

23-60 वर्ष की महिलाओं को मिलेगा लाभ

आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव को देखते हुए दोनों ही दल महिला मतदाताओं को अपनी तरफ लाने के प्रयास में हैं. अगर आंकड़ों की बात करें तो मध्यप्रदेश में लगभग 5.39 करोड़ मतदाता हैं. जिसमें 2.60 करोड़ से अधिक महिला वोटर हैं. लाडली बहना का लाभ 23-60 वर्ष तक की महिलाओं को मिलेगा. लगभग 2 करोड़ महिलाएं इसी आयु वर्ग की हैं. 18 सीटों में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *