BAN vs ENG ODI: शाकिब अल हसन का विश्व क्रिकेट में ऐतिहासिक कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर वनडे में रच दिया इतिहास

Shakib Al Hasan Record in ODI: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में (Bangladesh vs England, 3rd ODI) बांग्लादेश ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक खास कमाल अपने करियर में कर लिया है

Shakib Al Hasan Record in ODI: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में (Bangladesh vs England, 3rd ODI) बांग्लादेश ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक खास कमाल अपने करियर में कर लिया है. शाकिब वनडे में 300 विकेट हासिल करने वाले बांग्लादेश के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. एक तरह से शाकिब ने बांग्लादेश क्रिकेट के लिए नया इतिहास रच दिया है. इतना ही नहीं शाकिब उन दिग्गज ऑलराउंडरों की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर में 300 से ज्यादा विकेट और बैटिंग करते हुए 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं. शाकिब ऐसा करने वाले वनडे क्रिकेट में दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बने हैं.

शाकिब से पहले ऐसा कारनामा सनथ जयसूर्या और शाहिद अफरीदी ने किया है. श्रीलंका के जयसूर्या ने अपने वनडे करियर में 13430 रन और 323 विकेट लिए हैं. पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने 8064 रन और 395 विकेट हासिल करने का कमाल कर रखा है. वहीं, अब शाकिब ने 6976 रन और कुल 300 विकेट झटक लिए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच की बात करें तो बांग्लादेश यह मैच 50 रन से जीतने में सफल रहे. पहले बांग्लादेश ने बैटिंग की थी और 48.5 ओवर में 246 रन बना पाने में सफल रही थी, जिसके बाद इंग्लिश टीम 43.1 ओवर में 196 रन ही बना सकी. बांग्लादेश के शाकिब ने अपने वनडे करियर का 52वां अर्धशतक जमाया और 75 रन बनाकर आउट हुए, वहीं, गेंदबाजी करते हुए शाकिब ने 10 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट लिए.

शाकिब को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. तीसरा वनडे मैच जीतने के बाद भी बांग्लादेश वनडे सीरीज 2-1 से हार गई. अब दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *