एरॉन फिंच ने कर दिया ऐलान, बताया कब लेंगे T20 इंटरनेशनल से संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के लिए यह अंतिम टूर्नामेंट हो सकता है और वह भी उनमें से एक हैं।

ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है। मेजबान देश के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के लिए यह अंतिम टूर्नामेंट हो सकता है और वह भी उनमें से एक हैं। ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप खिताब का बचाव करना है, जिसे टीम ने पिछले संयुक्त अरब अमीरात में न्यूजीलैंड को हराकर जीता था। फिंच इस बार अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे और वह एक बार फिर से ट्रॉफी उठाना चाहेंगे।

फिंच ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘अगर सबकुछ सही रहा तो यह कुछ खिलाड़ियों के सफर का पूर्ण विराम हो सकता है (कई खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले रहे हैं, जिसमें वह भी शामिल हैं)। मुझे लगता है, स्वाभाविक रूप से, जब लोग अपने 30 साल की उम्र के बीच में पहुंच जाते हैं, तो ऐसा ही होने वाला है। डेवी (वॉर्नर) कुछ न कुछ करता रहता है, वह 10 साल तक और खेल सकता है। मुझे लगता है कि वह कितना फिट है और वह प्रतियोगिता से कितना प्यार करता है और खुद को चुनौती देना जारी रखता है।’

फिंच ने साथ ही कहा कि टूर्नामेंट की प्रकृति और प्रतियोगिता में कई मजबूत टीमों के खिलाफ खिताब का बचाव करना मुश्किल होगा। उन्होंने पिछले साल के टूर्नामेंट से दक्षिण अफ्रीका का उदाहरण दिया जो अपने पांच मैचों में से चार जीतने के बाद भी नॉकआउट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘यह अविश्वसनीय रूप से एक मुश्किल टूर्नामेंट होने जा रहा है। हमने देखा कि पिछले विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका ने अपने पांच मैचों में से चार मैच जीते और फिर भी नेट रन रेट की वजह से क्वालीफाई नहीं किया। यह इतना जटिल है कि आपको थोड़ी किस्मत की भी जरूरत है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *