राजस्थान पुलिस ने 1000 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया

राजस्थान में इस चिटफंड कंपनी के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज हुए, आरोपियों को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया

सीकर: 

राजस्थान की सीकर पुलिस ने गुजरात के धोलेरा सिटी में निवेश के नाम पर प्रदेश के 20 हजार लोगों से करीब एक हजार करोड़ रुपये की ठगी करने वाले चार मुख्य आरोपियों को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग 10 लाख रुपये और एक कार बरामद की है.पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सीकर जिले में अब तक विभिन्न थानों में ठगी के 29 मामले दर्ज हो चुके हैं. राजस्थान में इस चिटफंड कंपनी के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज हुए है.

पुलिस अधीक्षक करण शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि ठगी के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया था.

उन्होंने बताया कि पुलिस को आरोपियों के लगातार दिल्ली, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडृ, बेंगलुरु, अहमदाबाद, वड़ोदरा आदि इलाके में जाने की सूचना मिल रही थी.इस पर टीम को वहां रवाना किया गया. इन टीमों को 25 फरवरी को सूचना मिली कि आरोपी बेंगलुरु छोडक़र वड़ोदर की तरफ जा रहे हैं.

इसके बाद लगभग 300 किलोमीटर तक पीछा कर आरोपी रणवीर बिजारणियां, सुभाष चंद्र बिजारणियां, ओपेंद्र बिजारणियां और अमरचंद ढाका को गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 10 लाख रुपये नकद, चेक बुक, विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड, डायरी और एक कार बरामद की गई है. पुलिस अधीक्षक करण शर्मा ने बताया कि आरोपियों को शनिवार को पुलिस उद्योग नगर थाने लेकर आई और यहां उनसे पूछताछ जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *