कोरिया : जनसेवा की भावना के साथ करें काम, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा लोगों तक पहुंचाना जिला प्रशासन की प्राथमिकता – कलेक्टर श्री धावड़े

कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने आज साप्ताहिक समयसीमा की बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा करते हुए जिला चिकित्सालय में प्रबंधन में लापरवाही पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन निरन्तर प्रयासरत है। जनसेवा की सोच के साथ काम करें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कड़े निर्देश दिये कि जल्द से जल्द प्रबंधन को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।कलेक्टर ने धान खरीदी के संबंध में सहायक पंजीयक सहकारिता, खाद्य एवं जिला विपणन अधिकारी से जानकारी ली। अब तक 6 हज़ार 38 किसानों से लगभग 3 लाख 21 हज़ार क्विंटल की धान खरीदी की गई है। और 197 किसानों से 8 हेक्टेयर तक रकबा समर्पण कराया गया है। कलेक्टर ने रकबा समर्पण में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी मिलरों से अनुबंध की जानकारी ली और धान उठाव में गति लाने के सख्त निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री धावड़े ने जिले में दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण उपलब्ध कराने की दिशा में मेगा कैम्प आयोजित करने के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने उप संचालक समाज कल्याण एवं उप संचालक पंचायत को जिले के समस्त विकासखण्डों में सर्वे कराने के निर्देश दिए। मेगा कैम्प के माध्यम से दिव्यांगजनों को आवश्यकता के अनुसार सहायक उपकरण प्रदाय किये जायेंगे। इसके साथ ही विभिन्न तरह की जांच और इलाज भी प्रदाय किया जाएगा।बैठक में कलेक्टर ने सुपोषण अभियान के संचालन पर चर्चा करते हुए जा कार्यक्रम अधिकारी से सभी विकासखण्डों के आंगनबाड़ी में अंडा वितरण की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अंडा वितरण में संलग्न महिला समूहों को आपूर्ति के एवज में राशि भुगतान भी समय पर कर दिया जाये। उन्होंने जनवरी माह में वजन त्योहार आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

20 दिसंबर को फिर होगा टीकाकरण अभियान
आगामी 20 दिसंबर को जिले में फिर एकदिवसीय टीकाकरण अभियान फिर चलाया जाएगा। कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में बताया कि लगातार अभियान चलाकर ही शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होगा। उन्होंने सभी मतदान केंद्र स्थलों के पास भी वैक्सीनेशन टीम की ड्यूटी लगाये जाने के निर्देश दिए। इसी तरह जिले के सभी उपार्जन केंद्रों कोविड-19 की जांच में प्रगति लाने के निर्देश दिए।
इसी तरह कलेक्टर ने बैठक में हाट बाजार क्लिनिक, लोक सेवा गारंटी, नगरीय निकायों में वार्ड समिति बनाने, क्रेडा से सौर उपकरणों की स्थापना, युवा महोत्सव, तहसील कार्यालय निर्माण चिरमिरी और केल्हारी, स्वामी आत्मानन्द स्कूल निर्माण, एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। समय सीमा की बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंकिता सोम, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल सिदार, सभी एसडीएम, सीईओ जनपद पंचायत एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *