बिहार: मुजफ्फरपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, छापेमारी के दौरान तीन टाइम बम और नशीला पदार्थ बरामद

मुजफ्फरपुर पुलिस (Muzaffarpur Police) ने छापेमारी के दौरान तीन टाइम बम (Time bomb), करीब 100 पुडिया स्मैक, फायर कारतूस खोखा 05, चार मोबाइल फोन (Mobile phone) बरामद किया गया है.

मुजफ्फरपुर : 

बिहार (Bihar) की मुजफ्फरपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के मिठनपूरा थानान्तर्गत छापेमारी के दौरान शनिवार को तीन टाइम बम (Time bomb) और नशीला मादक पदार्थ एवं अन्य सामग्रियों समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.आरोपी का नाम मोहम्मद जावेद उर्फ़ सिन्हु है.पुलिस के ट्वीटर हैंडल में इस खबर की पुष्टि की गई है. बिहार पुलिस ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि गुप्त सूचना पर पुलिस ने छापामारी की, जिसमें तीन टाइम बम,स्मैक, कारतूस बरामद हुआ.

इसके साथ ही पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान तिनकोठिया निवासी मोहम्मद जावेद उर्फ सिन्हु, पिता खलील अहमद के रूप में हुई है. इसके साथ ही पुलिस ने दो अन्य व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस ने बताया कि स्मैक बनाने वाला मादक पदार्थ 600 ग्राम, स्मैक करीब 100 पुडिया, फायर कारतूस खोखा 05, टाइम बम 03, मोबाइल फोन 04 बरामद किया गया है.

सीआरपीएफ ने गोला-बारूद और विस्फोटकों का जखीरा किया था बरामद 
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)और बिहार पुलिस की संयुक्‍त टीम ने 23-  24 जनवरी को राज्‍य के पीएस मदनपुर और औरंगाबाद के वन क्षेत्र में तलाशी के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्‍त किया था. बरामद सामान में मैगजीन के साथ 315 बोर की राइफल, विभिन्न बोर के 3583 राउंड, चार IED, एक UBGL माउंट, दो वायरलेस सेट, एक इंटरसेप्टर, छह डेटोनेटर, 10-15 मीटर कॉर्डटेक्स वायर और आठ मोबाइल फोन शामिल था.

इसके अलावा नक्सल साहित्य और विभिन्‍न लेख भी बरामद किए गए थे. इस विशेष ऑपरेशन को खत्‍म करने से पहले, बरामद सभी विस्‍फोटकों और आईईडी को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नष्‍ट किया गया था.बिहार में इस तरह से हथियारों की बरामदगी कोई नई बात नहीं है, यहाम आए दिन पुलिस कार्रवाई में हथियार बरामद होते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *