Tara Sutaria और Aadar Jain के ब्रेकअप की आ रही हैं खबरें, अगर आपका भी टूटा है दिल तो इस तरह करें मूव ऑन

Tara Sutaria Aadar Jain Breakup: खबरों के मुताबिक तारा सुतारिया और आदर जैन ने अपनी राहें जुदा कर ली हैं. अगर आप भी ब्रेकअप से गुजर रहे हैं तो इस तरह कर सकते हैं जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश.

Relationship: बॉलीवुड एक्ट्रेस तारा सुतारिया के आदर जैन के साथ ब्रेकअप की खबरें हर तरफ से आने लगी हैं. हालांकि, दोनों ने एकदूसरे के साथ रिलेशनशिप में होने के दावों को कभी सच नहीं कहा, फिर भी कई पैपाराजी और मीडिया प्लेटफॉर्म्स का कहना है कि तारा (Tara Sutaria) और आदर (Aadar Jain) ब्रेकअप कर चुके हैं. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो ब्रेकअप से गुजर रहे हैं और अपना दिल टूटा हुआ महसूस कर रहे हैं तो मूव ऑन करने की कोशिश कर सकते हैं. हां, प्यार से निकलने में मुश्किल जरूर आती है लेकिन यह नामुमकिन नहीं है.

खुद को बनाएं अपनी खुशी 

रिलेशनशिप या कहें प्यार (Love) में व्यक्ति खुद से ज्यादा अपने पार्टनर को अपना केंद्र बना लेता है. पार्टनर की अच्छी बात दिल को खुश कर देती है और हर बुरी बात काटें की तरह चुभती है. ब्रेकअप के बाद जरूरी है कि आप खुद के लिए खुश होना शुरू करें. अपने लिए अपने आप खुश होना सीखें. मन को जो कुछ अच्छा लगता हो उन चीजों को वक्त दें.

करें डिजीटल डिटॉक्स 

 

ब्रेकअप के बाद सोशल मीडिया नकारात्मक प्रभाव डालने वाला साबित हो सकता है. ऐसे में सोशल मीडिया (Social Media) से थोड़ी दूरी बनाए रखने पर मन को शांत रहने में मदद मिलती है. फोन पर हर समय चिपके रहने से, पुराने मैसेज पढ़ने से या तस्वीरें देखने से सिर्फ दुख और तकलीफ ही होती है.

सच का करें सामना 

 

मूव ऑन करने में अक्सर व्यक्ति को तब मुश्किल आती है जब वह सच स्वीकारने से कतराता है. ब्रेकअप (Breakup) को एक्सेप्ट किये बिना मूव ऑन करना मुश्किल होता है. आपको यह समझना पड़ेगा कि आप अपने पार्टनर से अलग हो चुके हैं, आपकी राहें विपरीत हो चुकी हैं और आपको उनके बगैर ही आगे बढ़ना है.

खुद को दें समय 

 

रिलेशनशिप में वक्त और मेहनत दोनों लगते हैं. ऐसे में कई बार व्यक्ति ब्रेकअप के बाद खुद को खोया हुआ पाता है. उसे समझ नहीं आता कि हाथ में जो इतना खाली समय बचा है उसका क्या किया जाए, सिर पकड़कर बैठने से अच्छा इस समय को अपने कामों के लिए रखें. नाचें, गाएं, सोएं, घूमें या फिर जो मन चाहे करें.  इससे दिमाग ब्रेकअप से बाहर निकलने लगेगा.

दोस्तों के साथ बनाएं प्लान 

कहते हैं जब दुनिया साथ छोड़ देती है तब भी दोस्त ऐसे होते हैं जो हाथ थामे रखते हैं. अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताएं. दोस्तों से बातें करें, अपने मन की बातें कहें, साथ कहीं घूमने या टहलने निकलें, अलग-अलग चीजों की चर्चा करें, अपनी पुरानी यादों को फिर जिएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *