IND vs BAN: पहले टेस्ट में प्लेइंग 11 को लेकर बढ़ा कंफ्यूजन, कौन होगा ओपनर, उनादकट को मिलेगी जगह? जानिए कैसी हो सकती है भारतीय XI

भारत और बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. जहाँ पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में के एल राहुल टीम की कमान संभालते हुए नज़र आयेंगे.

नई दिल्ली: 

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 14 दिसंबर से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. जहाँ पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में के एल राहुल टीम की कमान संभालते हुए नज़र आयेंगे. टी 20 और वनडे क्रिकेट के बाद कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी इलेवन कुछ बदली हुई नज़र आयेगी. एक तरफ जहां पाकिस्तान की टीम इंग्लैड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच हारकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है तो वहीं भारतीय टीम के पास एक बार फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का मौका है.

टीम इंडिया अगर आने वाले अपने 6 में से 5 टेस्ट मैच भी ( 2 बनाम बंगलादेश, 4 बनाम ऑस्ट्रेलिया) जीत लेती है तो भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती है. कप्तान के एल राहुल ने पहले ही इरादे साफ़ ज़ाहिर कर दिए हैं कि भारतीय टीम आक्रामक क्रिकेट खेलती हुई नज़र आयेगी.

अब बड़ा सवाल ये है कि भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी? खासकर गेंदबाज़ी विभाग में किस तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे. क्योंकि अनुभवी गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों ही सीरीज का हिस्सा नहीं है. ऐसे में देखना होगा कि आखिरी इलेवन में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान के एल राहुल किन खिलाड़ियों को मौका देंगे.

 

ओपनिंग में खुद कप्तान के एल राहुल उतरेंगे या फिर चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल की जोड़ी नज़र आयेगी? देखना काफ़ी दिलचस्प रहेगा. दूसरी तरफ़ विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से ही जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. वहीं 12 साल के बाद टीम में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट को भी आखिरी 11 में जगह मिलेगी या नहीं, ये भी बड़ा सवाल रहेगा. देखा जाए तो भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर अभी भी कंफ्यूजन बरकरार है.

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI – 

1. केएल राहुल (कप्तान), 2. शुबमन गिल, 3. चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), 4. विराट कोहली, 5. श्रेयस अय्यर, 6. ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 7. रविचंद्रन अश्विन, 8. अक्षर पटेल, 9 मोहम्मद सिराज, 10. उमेश यादव, , 11. जयदेव उनादकत/नवदीप सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *