दावेदारों में चल रही ‘खींचतान’ के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी कर सकती हैं हिमाचल प्रदेश के सीएम का ऐलान : सूत्र

सूत्रों के जरिए खबर ये आ रही है कि सीएम पद के दावेदारों में हो रही खींचतान के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी हिमाचल के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर सकती हैं.

चुनाव जीतने के बाद से ही हिमाचल में सीएम की कुर्सी को लेकर खींचतान शुरू हो गई. राज्य के 40 कांग्रेस विधायकों ने शुक्रवार शाम को पार्टी के पारंपरिक एक लाइन के प्रस्ताव को पारित किया, जिसमें “आलाकमान” को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया. फैसला रविवार तक आने की उम्मीद है. प्रियंका गांधी ने नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ कई रैलियों के साथ हिमाचल प्रदेश में पार्टी के अभियान का नेतृत्व किया.

इन चुनावों के लिए रणनीति बनाने में भी वो शामिल थीं. कई नेताओं ने पार्टी की जीत और भाजपा की चुनाव मशीनरी को हराने में उनके नेतृत्व की सराहना की. प्रचार की कमान संभालते हुए प्रियंका गांधी की यह पहली चुनावी सफलता है. पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हार गई थी, सिरमौर, कांगड़ा, सोलन और ऊना में अपनी रैलियों के दौरान प्रियंका गांधी ने अग्निपथ, महंगाई, बेरोजगारी और पुरानी पेंशन योजना के मुद्दे उठाए. देर शाम विधायकों की बैठक हुई, जिसमें समन्वय के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक राजीव शुक्ला, भूपेंद्र हुड्डा और भूपेश बघेल मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *