रेप आरोपी ओपनर को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड, अब टीम में नहीं होगा सलेक्शन

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया गए क्रिकेटर दनुष्का गुनाथिलका को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है। वे किसी भी प्रारूप के मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हों

श्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो चुकी है और टीम के एक खिलाड़ी को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी अपने देश लौट आए हैं, लेकिन सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) को ऑस्ट्रेलिया में सिडनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, क्योंकि उन पर रेप का आरोप लगा है। यही कारण है कि सोमवार की दोपहर को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

SLC का कहना है कि रेप मामले में फैसला आने तक दनुष्का गुनाथिलका अब किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और न ही किसी भी फॉर्मेट में टीम सलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे। सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में दनुष्का गुनाथिलका को कोर्ट में पेश भी किया गया है, लेकिन अभी तक कोई अहम जानकारी इससे जुड़ी सामने नहीं आई है। श्रीलंका क्रिकेट ने गुनाथिलका को सस्पेंड करते हुए बयान भी जारी किया है।

श्रीलंका क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “दनुष्का गुनाथिलका पर ऑस्ट्रेलिया में एक महिला के यौन शोषण का आरोप लगने और उनके गिरफ्तार होने की जानकारी मिलने के बाद श्रीलंका क्रिकेट की एग्जीक्यूटिव कमेटी ने यह फैसला लिया है कि उन्हें क्रिकेट के किसी भी प्रारुप में चयन के लिए कंसीडर नहीं किया जाएगा।” बोर्ड इन आरोपों की जांच भी कराएगा और अगर खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया की अदालत द्वारा दोषी पाया जाता है तो उसे दंडित भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *