बरम देव के चबूतरे पर मत्था टेका, दलित महिला की डंडे से हुई पिटाई; आरोपी फरार

गांव में ही रहने वाले मुन्ना लाल अहिरवार ने बताया की उषा पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी। उसे इस बात का शक था कि उसके ऊपर कोई जादू-टोना करा रहा है। इसी के चलते वह वहां गई हुई थी।

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में जातिवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दमोह की घटना अभी शांत भी नहीं हुई थी कि छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक दलित महिला को एक दबंग ने महज इसलिए पीट दिया कि क्योंकि वो गांव में बने बरम देव के चबूतरे की एक सीढ़ी चढ़ गई थी। घटना के बाद आसपास के लोग पीड़ित महिला को लेकर थाना पहुंचे और मामले में आरोपी बबलू पटेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। जानकारी के अनुसार, छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांव कोंडन में बीती रात गांव के अंदर ही बने बरम देव चबूतरा के पास जात्रा लगी हुई थी।

बताया जा रहा है कि गांव के लगभग सभी लोग वहां मौजूद थे तभी गांव में ही रहने वाली 28 साल की उषा अहिरवार आईं और बरम देव के चबूतरे की एक सीढ़ी चढ़ कर वहां मत्था टेकने लगी। तभी वहां मौजूद बबलू पटेल को गुस्सा आ गया और उसने जाति सूचक शब्द कहते हुए उषा के साथ डंडे से मारपीट कर दी। घटना में उषा को कमर एवं सीने में गंभीर चोटें भी आई है। जिसका इलाज स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। घटना के बाद से गांव में रहने वाले दलित समुदाय के लोगों में खासी नाराजगी है।

गांव में ही रहने वाले मुन्ना लाल अहिरवार ने बताया की उषा पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी। उसे इस बात का शक था कि उसके ऊपर कोई जादू-टोना करा रहा है। इसी के चलते वह वहां गई हुई थी। मामले में थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी ने बताया कि एससीएसटी एक्ट अलावा विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस आरोपी बबलू पटेल को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *