बहराइचः सांप ने डंसा तो उसे पकड़कर डिब्बे में बंद किया और लेकर पहुंच गया अस्पताल

बहराइच में मवेशियों के लिए चारा काट रहे युवक को जहरीले सांप ने डंस लिया। शोर सुनकर पहुंचे परिजनों ने सांप को रेंगते देखा। उसे प्लॉस्टिक के डिब्बे में कैद कर पीड़ित को साथ लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

बहराइच में मवेशियों के लिए चारा काट रहे युवक को जहरीले सांप ने डंस लिया। शोर सुनकर पहुंचे परिजनों ने सांप को रेंगते देखा। उसे प्लॉस्टिक के डिब्बे में कैद कर पीड़ित को साथ लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। सांप देखकर चिकित्सक दंग रह गए। समय से इलाज शुरू होने से युवक की सेहत में सुधार हो रहा है।

हरदी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रायपुर के 31 वर्षीय अजय मौर्या पुत्र कंधाई लाल मौर्य मवेशी पालन का काम करते हैं। मंगलवार की रात को अजय मवेशियों के लिए चारा काट रहे थे। तभी चारे में पहले से छिपे बैठे करैत सांप ने उसे काट लिया। शोर मचाने पर परिवार के लोग पहुंचे। सांप को पकड़ लिया।

उसे प्लास्टिक के डिब्बे में बंद कर पीड़ित के संग परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पर डॉक्टरों को डिब्बे में बंद सांप दिखाया करैत को देखकर चिकित्सकों के भी होश उड़ गए। चिकित्सकों ने बताया कि सांप काटने की पुष्टि होने से समय से जरूरी दवाएं दी जा सकीं जिससे युवक की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। बाद में परिजनों ने सांप वापस ले जाकर झाड़ियों में छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *