पेपर मिलते ही लॉ की छात्रा ने फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर कर दिया वायरल, ऐसे हुआ भंडाफोड़

आगरा डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की लॉ परीक्षा का पेपर देने आई छात्रा ने ही पेपर मिलते ही उसकी फोटो खींचकर व्हाट्सएप के जरिए उसे वायरल कर दिया। पुलिस ने छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

आगरा डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की लॉ परीक्षा का पेपर देने आई छात्रा ने ही पेपर मिलते उसकी फोटो खींचकर उसे वायरल कर दिया। परीक्षा कक्ष में मौजूद निरीक्षक ने छात्रा को ऐसा करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद कॉलेज की ओर से मामले में पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने छात्रा और फोन को हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक मामला विश्वविद्यालय में चल रही विधि की परीक्षा से जुड़ा हुआ है। परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय की ओर से नोडल केंद्र बनाए गए हैं। गुरुवार को सुबह की पाली में आरबीएस कॉलेज नोडल केंद्र पर परीक्षा देने आई एक छात्रा ने पेपर का फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर भेज दिया।

छात्रा ने पेपर बंटने के तुरंत बाद ही उसकी फोटो खींचकर बाहर भेज दिया। छात्रा की संदिग्ध स्थिति को देखकर कक्ष निरीक्षक ने उसे पकड़ लिया। जांच में छात्र के पास से मोबाइल बरामद बरामद हुआ। मोबाइल मिलने के बाद कक्ष निरीक्षक ने इसकी सूचना प्राचार्य को दी। छात्रा को पकड़ कर प्राचार्य ने मामले में पुलिस को सूचना दे दी।

छात्रा ने एलएलबी के सिविल प्रोसिजन कोड का पेपर बाहर भेजा। प्राचार्य प्रो विजय श्रीवास्तव ने मामले में तहरीर पुलिस को दे दी। छात्रा का मोबाइल जब्त कर लिया है। छात्रा डीएस कॉलेज ऑफ लॉ की है।

जांच के लिए गठित हुई कमेटी

विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ ओमप्रकाश के अनुसार जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया हैं। प्रति कुलपति प्रो. अजय तनेजा की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। इसमें प्रो. यूसी शर्मा, आरबीएस कॉलेज प्राचार्य प्रो. विजय श्रीवास्तव और एआर एग्जाम को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *