Raju Srivastav Death news: जब राजू श्रीवास्तव ने कहा था कि यमराज भी आएं तो.

Raju Srivastav Death : दिल्ली के एम्स अस्पताल में बुधवार को राजू श्रीवास्तवउन्होंने आखिरी सांस ली। इस दुखद खबर ने उनके उस वायरल वीडियो की याद दिला दी जिसमें उन्होंने यमराज को लेकर एक खास बात कही थी।

Raju Srivastav Death News: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) के निधन की खबर से पूरी इंडस्ट्री और फैन्स शोकग्रस्त है। अपने जुमलों से दर्शकों के दिलों में एक अलग छाप छोड़ने वाले इस शानदार कलाकार की सलामती के लिए हर एक दिल से दुआ निकली लेकिन बुधवार को ये जिंदादिल शख्सियत जिंदगी से हार गए। दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। इस दुखद खबर ने उनके उस वायरल वीडियो की याद दिला दी जिसमें उन्होंने यमराज को लेकर एक खास बात कही थी। आइए इस वीडियो के जरिए राजू श्रीवास्तव की जिंदादिली को याद करें…

यमराज भी आ जाए तो…
सोशल मीडिया के माध्यम से राजू श्रीवास्तव अपने सिग्नेचर स्टाइल वाले जुमलों और कसीदों की कई वीडियोज अपने फैनबेस के लिए पोस्ट करते रहते थे। राजू श्रीवास्तव के दुखद निधन पर उनका वो वीडियो याद आता है जिसमें उन्होंने एक इंसान को मरते दम तक कैसा होना चाहिए? इसका जिक्र किया था। राजू श्रीवास्तव ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा था, ‘यमराज के भैंसे पर बैठोगे?’ इस वीडियो की शुरुआत में ही राजू कहते हैं, ‘जिंदगी में ऐसा काम करो कि अगर यमराज भी आएं, आपको लेने तो कहें, भाईसाहब भैंस पर आप बैठिए. नहीं, नहीं आप पैदल चल रहे हैं, अच्छा नहीं लग रहा है. आप भले आदमी हैं, नेक आदमी हैं तो आप बैठिए.’42 दिनों बाद राजू श्रीवास्तव का निधन 
बता दें कि 10 अगस्त को जिम में कसरत करते हुए उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती किया गया था। वहां उनका इलाज चल रहा था। हालत में सुधार न होने पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। इस बीच उनके परिवार और साथ काम करने वालों की तरफ से लगातार अपडेट्स मिल रहे थे। इलाज के दौरान उनकी तबीयत में सुधार की खबर भी आई थी लेकिन अब उनके निधन की दुखद खबर ने सबको बड़ा सदमा दे दिया है। उनकी सलामती के लिए उनके इंडस्ट्री फ्रेंड कैलाश खेर ने महामृत्युंजय का पाठ तक करवाया लेकिन शायद भगवान को कुछ और ही मंजूर था।

याद आओगे गजोधर 

राजू श्रीवास्तव का गजोधर भैया वाले किरदार की कॉमेडी दर्शकों को ठहाके लगाने पर मजबूर कर दिया करती थी। उनके जैसा ना कोई कॉमेडियन आया ना आएगा जिसने मिडल क्लास जिंदगी से जुड़े किस्सों को जुमलों की शक्ल दे डाली। यादव, संकठा, गजोधर, बिरजू की ट्रेन छुटने के किस्सों से लेकर नेताओं की टांग खींचने जैसा बेमिसाल हुनर राजू श्रीवास्तव के अलावा शायद ही किसी और कॉमेडियन में देखने को मिला हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *