वेस्टइंडीज पहली बार इन 5 सूरमाओं के बिना खेलेगी टी20 वर्ल्ड कप, लिस्ट में रसेल-नरेन सहित ये नाम शामिल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस साल पहली बार अपने 5 प्रमुख टी20 खिलाड़ियों के बिना टी20 वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी, इनमें दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो 2007 टी20 वर्ल्ड कप से टीम का भी हिस्सा रहे है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार यानि कि 14 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया। निकोलस पूरन की अगुवाई में बोर्ड ने कुल 15 खिलाड़ियों का चयन किया जिसमें आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे नाम शामिल नहीं थे। वेस्टइंडीज ने इस बार अनुभवी खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया। अकसर देखने को मिलता है कि वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी पूरे साल अलग-अलग लीग्स में खेलते हैं और जब भी कोई आईसीसी इवेंट आता है तो उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाता है, मगर इस बार बोर्ड ने ऐसा नहीं किया।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस साल पहली बार अपने 5 प्रमुख टी20 खिलाड़ियों के बिना टी20 वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी, इनमें दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो 2007 टी20 वर्ल्ड कप से टीम का भी हिस्सा रहे है। तो आइए बिना किसी देरी के इन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।

क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो

गेल और ब्रावो दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो 2007 टी20 वर्ल्ड कप से 2021 तक वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक सभी टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं। इस साल ऐसा पहली बार होगा जब यह दोनों ही खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ड्वेन ब्रावो ने हालांकि रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है, मगर क्रिस गेल ने अभी तक अधिकारिक रूप से अपने संन्यास की घोषणा नहीं की है। दोनों दिग्गजों ने अपना आखिरी टी20 मैच 2021 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था।

किरोन पोलार्ड 

इस लिस्ट में एक नाम पूर्व कप्तान किरोन पोलार्ड का भी हैं। यह हरफनमौला खिलाड़ी भी पिछले टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा था। 34 साल के पोलार्ड ने इस साल अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। वेस्टइंडीज के लिए उन्होंने 101 टी20 मैच खेले हैं जिसमें 1569 रन बनाने के साथ-साथ 42 विकेट भी चटकाए हैं।

आंद्रे रसेल और सुनील नरेन

रसेल और नरेन दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका नाम टी20 वर्ल्ड कप टीम में ना दिखने पर हर कोई हैरान है। दुनियाभर की टी20 लीग में धमाल मचाने वाले इन खिलाड़ियों को बोर्ड ने अपने 15 खिलाड़ियों में जगह नहीं दी है। मौजूदा समय में दोनों सीपीएल खेल रहे हैं। रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए 2012, 2014, 2016 और 2021 का वर्ल्ड कप खेला है। वहीं नरेन 2012 और 2014 वर्ल्ड कप टीम का ही हिस्सा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *