ज्ञानवापी फैसले के बाद योगी के मंत्री संजय निषाद बोले- मंदिरों के पास से खुद मस्जिद हटा लेना चाहिए

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि मंदिरों के पास स्थित मस्जिद को खुद ही हटाकर दूसरे स्थान पर स्थापित कर लेना चाहिए। मंत्री का बयान ऐसे समय आया है जब ज्ञानवापी पर फैसला सुनाया आया है।

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा कि मंदिरों के पास स्थित मस्जिदों को खुद ही हटाकर दूसरे स्थान पर स्थापित कर लेना चाहिए। जैसे अयोध्या में रामलला का विशाल मंदिर बन रहा है, वैसे ही बिना किसी टकराव के दूसरे स्थानों पर भी ऐसा ही होना चाहिए। संजय निषाद बुधवार को बागपत में राष्ट्रवंदना चौक पर शहीदों को नमन करने के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

संजय निषाद का बयान ऐसे समय आया है जब ज्ञानवापी को लेकर कोर्ट ने फैसला सुनाया है। अदालत ने मुस्लिम पक्ष की आपत्ति खारिज करते हुए मामले की सुनवाई जारी रखने का आदेश दिया है। संजय निषाद के बयान को ज्ञानवापी के परिपेक्ष्य में ही देखा जा रहा है। कोर्ट के बयान के बाद योगी सरकार के कई मंत्रियों ने खुशियां जताई हैं। केशव प्रसाद ने तो इसे मथुरा से भी जोड़ते हुए ट्वीट कर दिया था। अन्य मंत्रियों ने फैसले के बाद भगवान शिव के जयकारे लगाते हुए ट्वीट किये हैं।

वहीं, संजय निषाद ने मदरसों के सर्वे पर भी अपनी बात रखी। कहा कि सरकार तो मुस्लिम युवाओं को सुविधा देकर बेहतर शिक्षा और संसाधन देना चाहती है। कहा कि अक्सर संदिग्ध गतिविधियों से मदरसों के नाम जुड़ते हैं।

कहा कि अब भाजपा मुस्लिमों को पढ़ाना-लिखाना चाहती है तो मौलानाओं और विपक्षियों को दर्द हो रहा है, क्योंकि इसके बाद इनकी राजनीति खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के झांसे में अब मतदाता नहीं आने वाला, क्योंकि वह अब जाग चुका है। देश को जो नेतृत्व नरेंद्र मोदी ने दिया है, ये सभी उसी से बौखलाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *