निकाय चुनाव में भाजपा के निशाने पर रहेंगे सपा के गढ़, प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में तय हुई रणनीति

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल के साथ पार्टी ने मंगलवार को आगामी निकाय चुनाव पर मंथन किया और जीत की रणनीति तय की। भाजपा के निशाने पर सपा के गढ़ रहेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल के साथ पार्टी ने मंगलवार को आगामी निकाय चुनाव पर मंथन किया और जीत की रणनीति तय की। भाजपा के निशाने पर सपा के गढ़ होंगे। सपा के गढ़ कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, रामपुर, आजमगढ़ सहित कुछ नगर पालिकाएं जीतने पर खास फोकस रहेगा। सभी जिला मुख्यालयों की नगर पालिकाएं जीतने का भी लक्ष्य तय किया गया है। वहीं परिसीमन और वोटर लिस्ट को दुरुस्त कराने के साथ ही आरक्षण पर पूरा ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह चौधरी और धर्मपाल सिंह की प्रदेश पदाधिकारियों की टीम के साथ यह पहली बैठक थी। प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह की मौजूदगी में तय किया गया कि पार्टी इस बार निकाय चुनावों में पहले से भी बेहतर प्रदर्शन करेगी। इसके लिए पहले परिसीमन को लेकर बेहद चौकन्ना रहना होगा। जहां दिक्कत होगी, वहां तत्काल आपत्तियां दाखिल की जाएंगी।

इसमें संगठन और सरकार दोनों स्तर पर सतर्कता बरती जाएगी। मंत्रियों को संगठन से समन्वय बनाने के लिए कहा गया है। इस काम के लिए संगठन स्तर पर जल्द ही जिम्मेदारी भी तय होगी। इसके लिए पूरी टीम बनेगी। इससे पहले पार्टी बूथ से प्रदेश स्तर तक सेवा पखवाड़ा मनाएगी। इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने का टारगेट है। सेवा पखवाड़े के जरिए भाजपा निकाय चुनावों का रिहर्सल करेगी।

सिर्फ वोटर लिस्ट दुरुस्त कराएंगे महामंत्री

फिर पार्टी का पूरा फोकस मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण पर रहेगा। सभी संगठनात्मक जिलों में एक महामंत्री केवल मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम देखेगा। इसमें फर्जी नाम हटवाने और छूटे हुए लोगों के नाम सूची में शामिल कराए जाएंगे। स्थानीय निकाय के प्रभारी भी बनाए जाएंगे।

जल्द घोषित होंगे पांच एमएलसी प्रत्याशी

बैठक में अगले साल फरवरी में होने वाले स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की पांच रिक्त सीटों को लेकर भी चर्चा की गई। तय हुआ कि जल्द इन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। पार्टी के पास फिलहाल पांच में से तीन सीटें हैं। अब पांचों सीटें जीतने का प्रयास होगा। इन चुनावों के लिए एक अक्तूबर से शुरू होने वाले मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण में भी पार्टी जी-जान से जुटेगी।

पीएम मोदी के जन्मदिन से अभियान

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी को प्रदेश में लगातार मिल रही सफलता का प्रमुख कारण कार्यकर्ताओं का अथक परिश्रम हैं। प्रधानमंत्री के जन्म दिवस 17 सितंबर से शुरू हो रहे सेवा पखवाड़ा के तहत अभियानों व कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से सम्पन्न कराने को कहा। इसमें समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों की भी सहभागिता कराने का आह्वान किया। चौधरी ने कहा कि निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी द्वारा तय की जा रही योजना के अनुसार कार्य करते हुए हमें निकाय चुनावों में भी ऐतिहासिक सफलता हासिल करनी है।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में बूथ स्तर तक पार्टी कार्यकर्ता सेवा पखवाड़ा के तहत होने वाले कार्यक्रमों के माध्यम से जनसरोकार से जुड़ें। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने बैठक में आगामी कार्यक्रमों व अभियानों को लेकर चर्चा की। सहप्रभारी सत्या कुमार व सुनील ओझा ने भी बैठक को संबोधित किया। बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व सभी मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष सम्मिलित हुए। उन्होंने प्रदेश पदाधिकारियों के बाद क्षेत्रीय अध्यक्षों और फिर सभी मोर्चों की बारी-बारी से बैठक ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *