वसीम जाफर ने ऋषभ पंत से ओपनिंग कराने का रोहित शर्मा को दिया सुझाव, MS Dhoni का दिया उदाहरण

जाफर ने ट्वीट कर कहा कि कप्तान रोहित शर्मा को ऋषभ पंत से ओपनिंग करानी चाहिए। जाफर ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी का उदाहरण दिया, जिन्होंने 2013 में रोहित से ओपनिंग कराकर उनके करियर की दिशा बदल दी।

ICC T20 World Cup के लिए सोमवार को भारतीय टीम का चयन किया गया। आगामी टूर्नामेट में लक्ष्य निर्धारित करते समय भारत को किस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए, इस पर काफी चर्चा हुई है और कई पूर्व खिलाड़ी भारत के बल्लेबाजी क्रम पर अपने विचार दे रहे हैं। इस चर्चा में अब पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) भी शामिल हो गए हैं। जाफर ने ट्वीट कर कहा कि कप्तान रोहित शर्मा को ऋषभ पंत से ओपनिंग करानी चाहिए। जाफर ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी का उदाहरण दिया, जिन्होंने 2013 में रोहित से ओपनिंग कराकर उनके करियर की दिशा बदल दी।

जाफर ने ट्विटर पर लिखा, ”मुझे अब भी लगता है कि टी20 में हम पंत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देख सकते हैं। बशर्ते रोहित नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए ठीक हैं। एमएस ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले रोहित पर एक दांव खेला और बाकी इतिहास आप सबके सामने है। रोहित के लिए पंत पर फैसला लेने का यह सही समय है। मेरे लिए केएल, पंत, विराट कोहली, रोहित और सूर्यकुमार यादव टॉप-5 में होगे।”

गाैरतलब है कि ऋषभ पंत मध्यक्रम में संघर्ष कर रहे हैं और उनके शॉट चयन पर भी सवाल उठ रहे हैं।लेकिन उनका हिटिंग शॉट टी20 मैच के लिए पूरी तरह से अनुकूल है और ओपनिंग स्लॉट उनके लिए बहुत उपयुक्त हो सकता है। टी20 विश्व कप से पहले भारत को दो घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है और टीम मैनेजमेंट वहां कुछ चीजों का प्रयोग कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *