मां-बाप बिल न चुका पाए तो डॉक्‍टर ने मुस्लिम दंपति‍ को बेच दी हिंदू महिला की नवजात बच्‍ची, बवाल

यूपी के शाहजहांपुर में मां-बाप अस्‍पताल का बिल नहीं दे पाए तो डॉक्‍टर ने हिंदूु महिला की नवजात बच्‍ची मुस्लिम दंपती को बेच दी। मामले में विहिप और बजरंग दल की एंट्री के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यूपी के शाहजहांपुर के निगोही क्षेत्र में बुधवार को त्रिलोकपुर के रमाकांत की पत्नी संगीता ने नवजीवन अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया था। संगीता और रमाकांत के पहले से पांच बेटियां हैं। एक बेटे और एक बेटी की पहले मौत हो चुकी है। बुधवार को फिर से एक बेटी का जन्म हो गया। जब अस्पताल के डाक्टर ने उनसे 12 हजार रुपये का खर्च मांगा तो दोनों बच्ची को छोड़कर चले गए। इसके बाद डाक्टर ने उस बच्ची को 12 हजार रुपये में एक मुस्लिम परिवार को बेच दिया और अपना अस्पताल का खर्च निकाल लिया।

इस मामले में गुरुवार को विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल की एंट्री हुई। बजरंग दल नेता राजेश अवस्थी ने नवजीवन अस्पताल के डाक्टर अशोक सिंह को फोन कर बच्ची वापस कराने को कहा। डर के कारण अशोक सिंह ने मुस्लिम परिवार से बच्ची को वापस लेकर रमाकांत और संगीता को सौंप दी। इसके बाद निगोही में गुरुवार को विहिप और बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने नवजीवन अस्पताल के बाहर डा. अशोक सिंह का पुतला फूंका। फिर वह त्रिलोकपुर जाकर रमाकांत और संगीता से मिले। रमाकांत की ओर से अशोक सिंह के खिलाफ तहरीर दिलाकर मुकदमा दर्ज कराया गया।

अस्पताल का खर्च निकालने के लिए डॉक्टर ने बच्ची को बेचा
नवजीवन अस्पताल के डाक्टर अशोक सिंह से एक मुस्लिम दंपति से ही संपर्क में था। बच्ची का डाक्टर क्या करता, इसलिए उसने पहले से संपर्क में रहे परिवार को बुला कर उसे 12 हजार रुपये में बच्ची को बेच कर अपना अस्पताल का बिल पूरा कर लिया। जब युवक बच्ची को लेकर जा रहा था, अस्पताल के बाहर उसे लोगों ने घेर लिया, युवक ने बताया कि बच्ची को वह खरीद कर लाया है। युवक को बच्ची के साथ लोगों ने जाने दिया, लेकिन गुरुवार को विहिप और बजरंग दल ने आकर इस मामले को तूल दे दिया।

रमाकांत ने कहा कि मुझे मृत बच्ची के जन्म के बारे में बताया
त्रिलोकपुर जाकर जब विहिप और बजरंग दल नेता राजेश अवस्थी ने रमाकांत से पूछताछ की तो उसने बताचया कि डिलीवरी के बाद डाक्टर ने उसे बताया था कि मरी हुई बच्ची का जन्म हुआ, इसलिए वह अपनी पत्नी के साथ गांव चला गया। राजेश अवस्थी के इसके बाद रमाकांत की ओर से नवजीवन अस्पताल के डाक्टर अशोक के खिलाफ निगोही थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *