फेसबुक लाइव करके युवक ने कर दी फायरिंग, दो की मौत..कई घायल

उसे गिरफ्तार करके उसका मेडकिल चेकअप करवाया जा रहा है। पुलिस को अंदेशा है कि कहीं यह शख्स मानसिक रूप से बीमार तो नहीं हैं। वहीं पुलिस दूसरे एंगल से भी जांच कर रही है।

अमेरिका में गन कल्चर इस हद तक नुकसान देह साबित हो रहा है कि आए दिन वहां लगभग रोज फायरिंग की घटनाएं सामने आ जाती हैं। इसी कड़ी में टेनेसी राज्य के मेम्फिस में बुधवार को गोलीबारी की घटना सामने आई है। इस घटना में अब तक दो लोगों की मौत हो गई है। हैरानी की बात यह है कि आरोपी ने यह फायरिंग फेसबुक लाइव ऑन करके की है।

दरअसल, घटना घटना टेनेसी राज्य के मेम्फिस की है। आरोपी शूटर ने एक ऑटोपार्ट की दुकान में घुस कर कई ग्राहकों को गोली मारी। दुकान में घुसने से पहले उसने लाइव स्ट्रीम में कहा था कि यह मजाक नहीं है। पुलिस ने आरोपी की पहचान ईजेकील केली (19) के रूप में की है। बताया जा रहा है कि फिलहाल उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने मरने वालों की पुष्टि अभी नहीं की है लेकिन दो की मौत हुई है जबकि कई अन्य भागदौड़ में घायल हो गए हैं। मेम्फिस पुलिस प्रवक्ता कैरेन रुडोल्फ ने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले को व्हाइटहैवन से रात नौ बजे के आसपास हिरासत में ले लिया गया। आरोपी ने एक जगह गोलीबारी की फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग भी की थी।

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी ने इससे पहले भी गोलीबारी की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि वह इस वाली घटना के बाद में ग्रे रंग की टोयोटा एसयूवी चुराकर मौके से फरार हो गया था। इसके बाद पुलिस ने अलर्ट भी जारी किया था कि आरोपी कार में सवार है और उससे बचकर रहें।

फ़िलहाल उसे गिरफ्तार करके उसका मेडकिल चेकअप करवाया जा रहा है। पुलिस को अंदेशा है कि कहीं यह शख्स मानसिक रूप से बीमार तो नहीं हैं।वहीं पुलिस दूसरे एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं यह आरोपी किसी बड़े अपराध में तो शामिल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *