राजस्थान के रहने वाले 14 साल के मोहम्मद फैज बने Superstar Singer 2 के विनर

सुपरस्टार सिंगर 2 के विनर की घोषणा हो गई है। इस सिंगिग रियलिटी शो के विनर हैं मोहम्मद फैज। अपनी इस जीत पर मोहम्मद फैज ने कहा कि उन्हें शो पर कभी प्रेशर फील नहीं हुआ क्योंकि उनका मुकाबला खुद से था।

Superstar Singer 2: सिंगिंग रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर सीजन 2 में मोहम्मद फैज विनर बन गए हैं। राजस्थान के जोधपुर के रहने वाला 14 साल के फैज इस जीत को लेकर काफी रोमांचित हैं। बॉम्बे टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘जब मुझे शो का विजेता घोषित किया गया, तो मेरे आस-पास हर कोई रो रहा था और तालियां बजा रहा था।

इस शो पर मुझे विनर घोषित करने के बाद मेरी मां ने मुझे मंच पर उठा लिया। मेरे पिता इंडिया से बाहर रहते हैं। मैंने उनसे बात की और वह मेरी इस जीत पर बेहद खुश थे। यहां तक कि मेरी मां और बहनों के खुशी के आंसू देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा कि मैंने मेरे आस-पास सभी लोगों को प्राउड फील करवाया।

मेरा इस शो पर कोई कॉम्पिटिटर नहीं 
इस शो में अपने एक्सपीरियंस को लेकर फैज कहा कि उन्हें कभी भी इस शो पर प्रेशर फील नहीं हुआ, बल्कि पिछले कुछ महीनों से हमेशा शांत रहने की कोशिश की। फैज ने कह, ‘मैंने इस शो पर कभी भी कॉपीटिशन और फिनाले को लेकर नहीं सोचा। हम सबके लिए यहां गाना मतलब सिर्फ म्यूजिक सीखना और परफॉर्म करने पर फोकस करना था। हमने कभी एक-दूसरे के साथ मुकाबला करने के लिए नहीं गाया। वास्तव में, मेरे दिमाग में, मेरा मुकाबला खुद से ही चल रहा था। हर बार मैं पिछले वाले की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना चाहता था। इसलिए मैं केवल अपने स्किल्स पर काम कर रहा था क्योंकि मुझे हर बार खुद को हराना था, बजाय यह देखने के कि दूसरे कैसे गा रहे हैं।’ बता दें फैज ने  इस शो के विनर के तौर पर विनर ट्रॉफी और 15 लाख रुपये की प्राइज मनी अपने नाम कर ली है।

‘मैं हर तरह के गाने गाना चाहता हूं’

यह पूछे जाने पर कि उनकी पसंदीदा शैली (म्यूजिक जॉनर) कौन सी है, उन्होंने कहा, ‘इस शो में, मैंने सूफी से लेकर गजल से लेकर रोमांटिक तक हर शैली के गाने गाए हैं। मैं खुद को एक बहुमुखी गायक कहना चाहता हूं। एक कलाकार के रूप में, भविष्य में मैं सभी तरह के गाने गाना चाहता हूं।

बता दें फैज अभी नौवीं कक्षा में है, वह म्यूजिक को पढ़ाई के साथ बैलेंस करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘आगे बढ़ते हुए मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहता हूं और सिंगिंग में भी बेहतर होना चाहता हूं। मैं रियाज करता रहना चाहता हूं और दर्शकों से जुड़ा रहना चाहता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *