छत्तीसगढ़ का 29वां जिला बना मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, CM भूपेश बोले- पुरखों के देखे सपने सच हो रहे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को राज्य के 29वें जिले मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी का शुभारंभ किया। नए जिले के अस्तित्व में आने से लोगों में भारी खुशी देखी गई। सीएम ने रोड-शो भी किया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को राज्य के 29वें जिले मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनांदगांव इतना बड़ा जिला था कि अंतिम कोने में रह रहे व्यक्ति को जिला मुख्यालय पहुंचने में शाम हो जाती थी, लेकिन अब यह सारी दिक्कत दूर हो गई। जिला की शुरुआत करने से पहले सीएम भूपेश बघेल के रोड-शो में भारी भीड़ उमड़ी। नए जिला के अस्तित्व में आने की खुशी स्थानीय लोगों में दिखी। सीएम ने कहा कि पुरखों के देखे सपने सच हो रहे हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी में कहा कि ‘महतारी के कोरा में नवा जिला जुड़ गे हे’। अंदरूनी गांव के लोगों को जिला मुख्यालय जाने 170 किमी का सफर तय करना पड़ता था। रात को राजनांदगांव में ही रुकना पड़ता था। अब अंतिम गांव के व्यक्ति को मात्र 70 किमी की दूरी तय करनी होगी। लोगों की मुश्किल कितनी कम हो गई। उन्होंने कहा कि अपने पुरखों के देखे सपने सच हो रहे हैं। किसानों का कर्जा हमने माफ किया। सभी किसानों का ऋण माफ किया। किसान की फसल का उचित मूल्य दिया। कोरोना की वजह से काफी दिक्कत आई, लेकिन हम पीछे नहीं हटे। सबकी जेब में हमने पैसे दिए। चाहे किसान हो या भूमिहीन हो, सबको सम्मान दिया। दिन-रात मेहनत कर अन्न उपजाने वाले किसानों का हम सम्मान करते हैं।

CM ने जनता से कराया कलेक्टर-एसपी का परिचय 
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हर विधानसभा में 4 से 5 आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल होंगे। राजनांदगांव जिले में सिंचाई की व्यवस्था बेहतर करनी है। नये जिले के गठन का उद्देश्य ही यही है, ताकि लोगों की समस्या और विकास कार्य हो सके। बघेल ने कहा कि मैं जल्द ही आपके पास आऊंगा। रात्रि विश्राम करूंगा। आपसे विस्तार से बात करूंगा और वहीं पर विकास के निर्णय लिए जाएंगे। जिले को तेजी से विकास की दिशा में ले जाना है। सीएम ने जिले के कलेक्टर एस जयवर्धन एवं एसपी वाय अक्षय कुमार से भी लोगों का परिचय कराया। सीएम ने 106 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *