जम्मू-कश्मीर में क्यों बढ़े आतंकी हमले? शोपियां में लश्कर के तीन आतंकी ढेर

शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि ये तीनों लश्कर के आतंकी थे। पिछले 15 दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले बढ़े है।

शोपियां जिले के नागबल में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान इन आतंकियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। अभी इस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि इसी महीने शोपियां में ही आतंकियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर ग्रेनेड अटैक किया था। वाहन बुलेट प्रूफ था इसलिए किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था।

शोपियां में ही कश्मीरी पंडित की हुई थी हत्या
शोपियां में ही सेब के बाग में काम करने गए कश्मीरी पंडित की कुछ दिनों पहले हत्या कर दी गई थी। सुनील कुमार अपने भाई के साथ काम करने गया था तभी आतंकी वहां पहुंचे और उसका नाम पूछा। इसके बाद उन्होंने गोलीबारी कर दी। इस हमले में सुनील की मौत हो गई थी तो वही उसका भाई पिंटू घायल हो गया था।

पिछले एक महीने से घाटी में कई आतंकी हमले हुए हैं। इस महीने आतंकियों ने बिहार के कुछ मजदूरों को टारगेट किया था। एक मजदूर की मौत भी हो गई थी। आतंकी आम लोगों पर हमला कर रहे हैं. हालांकि सुरक्षा एजेंसियों और सुरक्षाबलों की सतर्कता से आतंकियों के मनसूबों को नाकाम किया जा रहा है। बडगाम और श्रीनगर में भी ग्रेनेड अटैक किए गए ते। इसके अलावा श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर ग्रेनेड फेंका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *