हैंडपंप का दूषित पानी पीने से 100 से अधिक ग्रामीण बीमार, उल्टी दस्त और बुखार से वृद्धा की मौत

बस्ती में लगे हेडपंप का दूषित पानी पीने से जाटव बस्ती के करीब 100 से भी अधिक ग्रामीण उल्टी दस्त और बुखार से पीड़ित हो गए हैं।गांव में उल्टी-दस्त से पीड़ित एक वृद्ध महिला मथुरा जाटव की इलाज के दौरान ग्

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के बैराड़ तहसील क्षेत्र के मकलीझरा गांव में हैंडपंप का दूषित पानी पीने से एक सैंकड़ा से अधिक ग्रामीण उल्टी दस्त और बुखार से पीड़ित हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।जिसमें एक महिला की मौत भी हुई है।

बताया गया है कि बस्ती में लगे हेडपंप का दूषित पानी पीने से जाटव बस्ती के करीब 100 से भी अधिक ग्रामीण उल्टी दस्त और बुखार से पीड़ित हो गए हैं।गांव में उल्टी-दस्त से पीड़ित एक वृद्ध महिला मथुरा जाटव की इलाज के दौरान ग्वालियर में मौत हो गई है।गांव में बीमारी फैलने की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव का दौरा कर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाइयों का वितरण किया है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में जाटव बस्ती में लगे हैंड पंप के आसपास मल मूत्र और गंदगी फैली हुई है। इसके साथ ही लगातार इलाके में बारिश हो रही है और बाढ़ का पानी भी अंदर बस्तियों में घुस आया है जिसके कारण दूषित पानी निकल रहा है।इसको लेकर अधिकारियों को अवगत कराया था लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।यही कारण है कि ग्रामीणों ने पेड़ पंप से निकलने वाले दूषित पानी को पी लिया और सभी लोग बीमार हो गए। ग्रामीण बताया कि दूषित पानी पीने से 100 लोगों से अधिक बीमार है जिन्हें अस्पताल के लिए भेजा है इसके साथ ही एक वृद्ध महिला की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *