मैनपुर थाने में पदस्थ ASI ने लगाई फांसी, बैरक में लटका मिला शव, सफाई कर्मचारी पहुंचा तब हुई जानकारी

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के पुलिस थाने में एक एएसआई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। थाने में एएसआई की खुदकुशी की घटना से हड़कंप मच गया। एएसआई ने ऐसा कदम क्यों उठाया यह पता नहीं चल पाया है।

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के पुलिस थाने में एक एएसआई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। थाने में एएसआई की खुदकुशी की घटना से हड़कंप मच गया। एएसआई ने ऐसा कदम क्यों उठाया यह पता नहीं चल पाया है। दूसरे पुलिसकर्मियों को बातचीत में एएसआई के तनाव में होने का एहसास भी नहीं हुआ। सफाई कर्मचारी जब बैरक में सफाई करने गया तब एएसआई की आत्महत्या की जानकारी हुई। मामला आदिवासी क्षेत्र मैनपुर थाने का है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के गाताडीही सरसीवां निवासी एएसआई शंकरलाल सिदार (58 वर्ष) गरियाबंद जिले के मैनपुर थाने में पदस्थ था। वह थाने के ऊपर बने बैरक में दूसरे पुलिस कर्मियों के साथ रहते थे। मंगलवार को शंकरलाल ड्यूटी पर था। उस दौरान भी वह सबसे सामान्य तरीके से बातचीत कर रहे थे। साथी पुलिस कर्मियों को उनके हावभाव में ऐसा लगा ही नहीं कि उन्हें कोई दिक्कत है। एएसआई सिदार रात में खाना खाने के बाद बैरक में सो गया था। सुबह जब सफाई कर्मी बैरक को साफ करने पहुंचा तब शंकरलाल खिड़की के सहारे फंदे पर लटका हुआ मिला।

परिवार की मौजूदगी में फंदे से उतारा गया शव 
मैनपुर थाना प्रभारी सूर्यकांत भारद्वाज ने बताया कि बुधवार को बैरक में सफाई कर्मी पहुंचा तब एएसआई शंकरलाल की लाश फंदे पर लटकी मिली। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। एएसआई के परिजनों को सूचना दी गई थी। उनकी मौजूदगी में शव को उतारकर पोस्टमार्टम करवाया गया। एएसआई ने ऐसा गंभीर कदम क्यों उठाया यह पता नहीं चला पाया है। सिदार 1 नवंबर 2021 से थाने में पदस्थ था। परिवार से पूछताछ की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *