दोस्ती पर कलंक: फिरौती में मोटी रकम के लिए दोस्त को किया किडनैप, 50 लाख मांगने की थी योजना

16 अगस्त की रात को खंडवा रोड स्थित होटल से खाना खाकर लोट रहे मेडिकल व्यवसाई के पुत्र का अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ताओं ने 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। पुलिस के डर से छोड़कर भागे।

मध्यप्रदेश के खरगोन शहर में प्रतिष्ठित मेडिकल व्यवसाई के पुत्र आशय महाजन का पिछले दिनों अपहरण हो गया था। लेकिन अपहरणकर्ताओं ने पुलिस के डर के चलते आशय को जंगल मे छोड़ कर फरार हो गए थे। इस मामले में अब  खरगोन जिले की मेनगांव पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस मामले में खुलासा करते हुए बताया कि मेडिकल व्यवसाई के पुत्र का अपहरण उसके ही दोस्त ने किया था।  पुलिस ने खरगोन में ही  रहने वाले एक अकबर नाम के शख्स की गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में चार और लोग शामिल है। लेकिन अपहरण की घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी  फिलहाल फरार है। उन्हें भी जल्द गिरफ्त में लिया जाएगा।

होटल से लौटते समय कर लिया था किडनैप

बतादें कि 16 अगस्त की रात को खंडवा रोड स्थित होटल से खाना खाकर लोट रहे मेडिकल व्यवसाई के पुत्र का अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ताओं ने 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। खरगोन में गत 16 अगस्त की रात को खंडवा रोड स्थित होटल से खाना खाकर लोट रहे मेडिकल व्यवसाई के पुत्र की किडनैपिंग के केस में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। खरगोन पुलिस ने अपहरण की घटना में शामिल खरगोन निवासी एक आरोपी अकबर पुत्र अय्यूब खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि इस घटना में कुल चार आरोपी शामिल थे। जिन्होंने 50 लाख रुपए की फिरौती के लिए मेडिकल व्यवसाई के पुत्र आशय का अपहरण किया था।

मुख्य आरोपी की तलश में जुटी पुलिस

एसपी धर्मवीर सिंह की सक्रियता से कार में अपहरण कर ले जाने वाले आरोपियों ने आशय महाजन को इंदौर इच्छापुर राजमार्ग पर बलवाड़ा के पास छोड़ दिया गया। जिसके चलते इन चारो आरोपियों की योजना धरी की धरी रह गई । इस मामले में 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने के पूर्व ही एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया। 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने की योजना मुख्य आरोपी और मास्टर माइंड वकार ने ही बनाई थी, जो पीड़ित आशय महाजन का दोस्त था। फिलहाल खरगोन निवासी मुख्य आरोपी वकार सहित सोहेल खान और देवास निवासी आरोपी मुबस्सिर है फरार। जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश में जुटी है।

आरोपी को पता था मिल सकती है मोटी रकम

आरोपी वकार को पता था की आशय महाजन का किडनैप कर उसे मोटी रकम मिल सकती है। इसीलिए वकार ने अपने मामा के लड़के देवास निवासी मुबस्सिर सहित दो अन्य दोस्त सोहेल खान और अकबर को शामिल किया, लेकिन अपहरण के बाद पुलिस की लगातार सर्चिंग और सीसीटीवी कैमरे में कार कैद हो जाने पर आशय महाजन को बिना फिरौती मांगने के पूर्व ही जंगल में छोड़ दिया। अब पुलिस मुख्य आरोपी वकार सहित अन्य दो आरिपियो की खोज में जुटी हुई है।

50 लाख फिरौती की था योजना

एसपी धर्मवीर सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में मेनगांव थाने में अपहरण का केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने घटना में शामिल एक आरोपी अकबर को गिरफ्तार किया है। इस घटना में कुल चार आरोपियों ने 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने की योजना बनाई थी। इसमें मुख्य आरोपी वकार और पीड़ित आशय महाजन दोस्त थे। जिससे वकार को पता था कि इसमें मोटी रकम मिल सकती है। जिससे इनका 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने का प्लान था। लेकिन पुलिस के तत्काल एक्शन से इनकी योजना फैल हो गई और पीड़ित को छोड़ दिया गया। इनका प्लान था कि आशय महाजन को किडनैप करके इंदौर में रखना था। कार अभी जब्त नही हुई है। साथ ही तीन फरार आरोपियों की भी खोजबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *