बिलकिस बानो से बोले संगीतकार रब्बी शेरगिल, पंजाब आ जाइए, सरदार खून की आखिरी बूंद तक हिफाजत करेंगे

कभी बिलकिस बानो को लेकर गाना गाकर पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले रब्बी शेरगिल ने एक टीवी शो में कहा कि बिलकिस बानो पंजाब आ जाएं, सरदार अपने खून की आखिरी बूंद तक उनकी हिफाजत करेंगे।

बिलकिस बानो गैंगरेप के 11 दोषियों की रिहाई के बाद पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है। वहीं मानवाधिकार आयोग ने भी मामले का संज्ञान लिया है। इन दोषियों को गुजरात सरकार ने संविधान प्रदत्त अधिकार के तहत रिहा किया है। अब संगीतकार रब्बी शेरगिल ने बिलकिस बानो को संदेश दिया है कि अगर वह असुरक्षित महसूस करती हैं तो पंजाब आ जाएं। उन्होंने कहा, हम अपने खून की आखिरी बूंद रहने तक आपकी रक्षा करेंगे। बता दें कि बिलकिस को लेकर रब्बी शेरगिल ने गाना गाया था जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था।

न्यूज चैनल के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, सरदार आपकी हिफाजत करेंगे। मैं व्यक्तिगत रूप से उनको गले लगाकर उनको बताना चाहता हूं कि आपका दर्द हमारा दर्द है। आप अकेली नहीं हैं। शेरगिल ने कहा, मेरा सभी को संदेश है कि न्याय की ओर ध्यान देना शुरू कीजिए। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो हमारा समाज खोखला हो जाएगा। हमारे समाज में हीरो नहीं हैं। हमारी अगली पीढ़ी बस सब कुछ छोड़ देना चाहती है।

उन्होंने कहा, देश में नैतिकता की कमी है। नेतृत्व की कमी है। हमारी पीढ़ी और मीडियो को इसके लिए आगे आना होगा। बता दें कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर सरकार ने गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के गैंगरेप और परिवार की हत्या के दोषियों को रिहा कर दिया। उन सभी दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी और वे गोधरा जेल में बंद थे।

सरकार के इस कदम की कड़ी आलोचना की जा रही है। 2008 में सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इसके बाद दोषियों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील की। हाई कोर्ट ने भी इस सजा को बरकरार रखा।

बिलकिस बानो रेप केस के दोषियों की रिहाई पर विपक्ष भाजपा सरकार को घेर रहा है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर कहा, एक तरफ भाजपा महिला सम्मान का दावा करती है तो दूसरी तरफ देश की एक बेटी के साथ हुए अन्याय का सबूत मांग रही है। मोदी जी खामोश खड़े हैं और देश देख रहा है।

बता दें कि 2002 में तीन मार्च को गुजरात दंगों के दौरान दाहोद जिले के रंधिकपुर गांव में भीड़ ने बिलकिस बानो के परिवार पर हमला कर दिया था। इसमें बिलकिस के साथ गैंगरेप किया गया और उनके परिवार की हत्या कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *