महोबा में बनाए जा रहे थे अवैध बदूंक और तमंचे, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

महोबा में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा मौके से बंदूक और तमंचे बरामद हुए हैं।

यूपी पुलिस को रविवार को एक बड़ी कामयाबी मिली। प्रदेश के महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र में पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करके दो लोगों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा पुलिस को मौके पर से भारी मात्रा में असलहा बरामद हुआ।

अपर पुलिस अधीक्षक आर के गौतम ने बताया कि मुखबिरों से सूचना मिली थी कि एक घर में असलहा बनाए जा रहे हैं। जिसके बाद बगवाहा गांवके एक मकान में छापा मार कर असलहा फैक्ट्री बरामद की। ये मकान आबादी से दूर खेतों में बना हुआ था और असलहा फैक्ट्री यहीं से संचालित किया जा रहा था।

पुलिस ने मौके से 12 बोर की एक बंदूक, 315 बोर के तीन तमंचे और एक दर्जन से ऊपर अधबने तमंचे बरामद किया है। इसके अलावा भारी मात्रा में हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री और उपकरण भी मिले हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी के दौरान दो लोगों को दबोचा गया। इनमें पनवाड़ी निवासी धर्मेंद्र विश्वकर्मा और बगवाहा का बाघराज शामिल है। पुलिस ने प्रकरण में मुकदमा पंजीकृत करके दोनों को जेल भेज दिया है। इस बीच पकड़े गए व्यक्तियों ने पुलिस की पूछताछ में अवैध असलहों की सप्लाई सीमावर्ती मध्य प्रदेश के अपराधी तत्वों को किये जाने की बात स्वीकार की है। दोनों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *