सिसोदिया पर कार्रवाई तेज, जल्द जारी हो सकता है लुकआउट सर्कुलर, सियासी हलचल बढ़ी

सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री यह सोचते रहते हैं कि आज किसके खिलाफ ‘लुक आउट नोटिस’ सर्कुलर जारी करना है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा कि जनता नरेंद्र मोदी को 2024 में ‘लुक आउट नोटिस’ देगी।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई ने फिलहाल लुकआउट नोटिस जारी नहीं किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने रविवार सुबह सूत्रों के हवाले से बताया था कि लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है। अब एजेंसी ने इसपर सफाई जारी की है। सीबीआई का कहना है कि फिलहाल, सर्कुलर प्रक्रिया में है। एएनआई के अनुसार, ‘CBI सूत्र अब स्पष्ट कर रहे हैं कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में आरोपी मनीष सिसोदिया और अन्य के खिलाफ ‘लुकआउट सर्कुलर जल्द जारी हो सकता है। यह प्रक्रिया में है।’

वहीं नोटिस जारी होने की सूचना मिलने पर मनीष सिसोदिया भड़क गए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आपकी सारी रेड फेल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुकआउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा है। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?

सिसोदिया ने कहा- 2024 में जनता मोदी को देगी ‘लुक आउट नोटिस’
मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री यह सोचते रहते हैं कि आज किसके खिलाफ ‘लुक आउट नोटिस’ सर्कुलर जारी करना है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा कि आज देश को ऐसे नेता की तलाश है जो महंगाई और बेरोजगारी का समाधान दे सके, जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2024 में ‘लुक आउट नोटिस’ देगी।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के खिलाफ एजेंसी ने केस दर्ज किया है। दरअसल, सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने से पहले सीबीआई ने राष्ट्रपति से पूर्व अनिवार्य मंजूरी हासिल कर ली थी। इसकी जानकारी मामले से जुड़े लोगों ने दी है।

क्या है पूरा मामला
दिल्ली में आबकारी घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर और आबकारी अफसरों से जुड़े 31 स्थानों पर छापेमारी की थी। सूत्रों ने छापे में गोपनीय दस्तावेज मिलने का दावा किया है। इससे पहले बुधवार को एजेंसी ने मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाते हुए कुल 15 के खिलाफ धारा 120बी, 477ए आदि के तहत केस दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *