एशिया कप ना सही, टी20 वर्ल्ड कप तक फिट हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल दोनों ही इंजरी के चलते इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाए। दोनों की नजर अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 पर है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। वहीं भारत को इस महीने के अंत में एशिया कप में हिस्सा लेना है। एशिया कप इस बार टी20 फॉर्मेट में ही खेला जाना है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है और चोट के चलते जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल दोनों ही स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। बुमराह को इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया था, जिससे उनका वर्कलोड मैनेजमेंट सही रहे, वहीं हर्षल वेस्टइंडीज दौरे पर ही चोटिल हुए। ये दोनों तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम के लिए बहुत अहम साबित हो सकते हैं और इसी वजह से दोनों बेंगलुरु के नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे हैं।

बुमराह ने एससीए में हर्षल के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस फोटो में दोनों खिलाड़ी साथ हैं और पीछे दीवार पर लिखा है, ‘प्रसिद्ध बनें Be Legendary’ इस फोटो को शेयर करते हुए बुमराह ने कैप्शन में लिखा, ‘दीवार पर जो लिखा है, वह सबकुछ बयां करता है।’

27 अगस्त से एशिया कप खेला जाना है और भारत को अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद यह पहला मौका होगा, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। एशिया कप में टीम इंडिया को इन दोनों गेंदबाजों की कमी काफी खलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *