आपसी विवाद में युवक ने पटका बम, 1 की मौत और 14 हुए घायल, पुलिस कर रहीं है जांच

शराब पीते वक्त ही उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। और विवाद इतना बढ़ा कि एक युवक आर्मी की फायरिंग रेंज में छोड़े जाने वाले बम को भीड़ के बीच फोड़ दिया। बेरछा में आर्मी की प्रैक्टिस रेंज है।

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के महू में 14 अगस्त की रात बम विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 14 लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हादसा रविवार देर रात तब हुई जब शराब पार्टी कर रहे दो गुटों में किसी बात को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया।

जानकारी के अनुसार महू के ग्राम बेरछा में ध्वजारोहण कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही थीं। रात में दो गुट के लोग आपस में बैठकर शराब पार्टी करने लगी। शराब पीते वक्त ही उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। और विवाद इतना बढ़ा कि एक युवक आर्मी की फायरिंग रेंज में छोड़े जाने वाले बम को भीड़ के बीच फोड़ दिया।

वहीं अचानक हुए धमाके से गांव के लोग सहम गए। इस घटना में बम फोड़ने वाले युवक की मौत हो गई। जबकि करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए। इनमें से चार की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार बेरछा में आर्मी की प्रैक्टिस रेंज है। यहां आर्मी के जवान बम फोड़ने की प्रैक्टिस करते हैं। कई बार बम नहीं फूटते हैं तो वे इन्हें जंगल में छोड़ कर चले जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *