CM भूपेश बघेल ने लॉन्च किए 2 वीडियो, राष्ट्र प्रेम का दिया संदेश, छत्तीसगढ़ में ‘हमर तिरंगा’ अभियान का आगाज

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को 2 वीडियो सॉग्स को लॉन्च किया। आजादी के अमृत महोत्सव में यह वीडियो लोगों में राष्ट्र प्रेम का भाव पैदा करें, इस मकसद से यह वीडियो तैयार किया गया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को 2 वीडियो सॉग्स को लॉन्च किया। आजादी के अमृत महोत्सव में यह वीडियो लोगों में राष्ट्र प्रेम का भाव पैदा करें, इस मकसद से यह वीडियो तैयार किया गया है। वीडियो में बलिदानी सेनानियों के त्याग और बलिदान को याद किया गया है, जिनके संघर्षों से देश को आजादी मिली। आजादी के अमृत महोत्सव में यह वीडियो राष्ट्र प्रेम का भाव पैदा करें, इस उद्देश्य से जनसंपर्क विभाग ने इसे तैयार किया है।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ‘हमर तिरंगा अभियान‘ पर आधारित इस वीडियो को हिन्दी और छत्तीसगढ़ी भाषा में तैयार किया गया है। वीडियो लॉन्च करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 11 से 17 अगस्त तक मनाए जा रहे स्वतंत्रता सप्ताह के तहत छत्तीसगढ़ में हमर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के दौरान गांव-गांव, शहर-शहर, घरों, सरकारी दफ्तरों और संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा है। यह गौरव का क्षण है।

सेनानियों के बलिदान और संघर्षों को नमन
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हम सभी प्रदेशवासी उन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर रहे हैं, जिनके बलिदानों और संघर्षों से हमारा देश आजाद हुआ और हमें स्वतंत्रता मिली। सीएम द्वारा लॉन्च किए गए वीडियो में एक वीडियो जवाहरलाल नेहरू के भाषण से शुरू होता है, जिसमें उन्होंने देश की आजादी के मौके पर दिया था। नेहरू इस वीडियो में तिरंगा ध्वज फहराते नजर आ रहे हैं। दूसरा वीडियो हमर तिरंगा थीम पर है। वीडियो लॉन्च करने के दौरान मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, जनसंपर्क विभाग के संचालक सौमिल रंजन चौबे उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *