देशभक्ति नारों से गूंज उठा नवा रायपुर, BSF जवानों ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

आजादी का अमृत महोत्‍सव और हर घर तिंरगा अभियान के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा शुक्रवार को अटल नगर, नवा रायपुर में वॉकथान का आयोजन किया गया। इस दौरान देशभक्ति नारों से पूरा आसमान गूंज उठा।

आजादी का अमृत महोत्‍सव और हर घर तिंरगा अभियान के तहत सीमा सुरक्षा बल-बीएसएफ (विशेष ऑपरेशन) द्वारा शुक्रवार को अटल नगर, नवा रायपुर में वॉकथान का आयोजन किया गया। वॉकथान की शुरुआत नया रायपुर सेक्टर-30 से हुई और इसका समापन सेक्टर-27 के मिनी मार्केट के पास किया गया। वॉकेथन देश की आजादी के 75वें वर्षगांठ को मनाने के संदर्भ में किया गया। सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने राष्ट्रीय ध्वज के महत्व और ध्वज कोड की जानकारी आम लोगों को दी, ताकि देशभक्ति और देश सेवा की भावना को बढ़ाया जा सके। इस दौरान देशभक्ति नारों से पूरा आसमान गूंज उठा। देश की शान और सम्मान का हर व्यक्ति को संकल्प दिलाया गया।

आईजी बीके मेहता ने बताया की छत्तीसगढ़ और ओडिशा में सीमा सुरक्षा बल की 16 वाहिनियों को नक्सल विरोधी अभियानों के लिए तैनात किया गया है। सीमा सुरक्षा बल दोनों राज्यों में बटालियन सेक्टर और फ्रंटियर स्तर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चला रही है। सुरक्षा बल के जवान दूरदराज के इलाकों में दौरा करके स्थानीय आदिवासियों, छात्रों और आम जनता की मदद से पैदल और बाइक रैलियां कर रहे हैं। उन्हें राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए जा रहे हैं। हम राष्ट्र के प्रति अपनी निष्ठा प्रदर्शित करते हैं। लगभग 2.5 किमी की दूरी तय की गई, जिसमें महिलाओं और बच्चों ने भी भाग लिया।

हर घर तिरंगा फहराने का दिलाया संकल्प
सीमा सुरक्षा बल कमांड मुख्यालय के अतिरिक्त महानिदेशक आशीष गुप्ता के निर्देश पर वॉकेथन का आयोजन किया गया। महानिरीक्षक बीके मेहता ने सुबह 7 बजे फ्लैग ऑफ किया। कार्यक्रम में सीमा सुरक्षा बल कमांड मुख्यालय के अखिलेश्वर सिंह उप महानिरीक्षक, धर्मपाल सिंह उप महानिरीक्षक सहित सीमा सीमा सुरक्षा बल के 200 जवानों ने मार्च किया। वॉकेथान में नया रायपुर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों के अलावा स्टूडेंट्स, सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी, महिलाओं, बच्चों सहित आम लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए। तिरंगा यात्रा के दौरान देशभक्ति नारों से पूरा आसमान गूंज उठा। देश की शान गौरव और सम्मान के लिए हर व्यक्ति को संकल्प दिलाया गया। हर घर तिरंगा फहराकर इस अभियान का सहभागी बनने का आह्वान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *