Mission 2024: ईडी कार्रवाई के बीच मुरादाबाद में कल निकलेगी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा

नेशनल हेरल्ड मामले में घिरी कांग्रेस मिशन 2024 को धार देने में जुटी है। महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। वेस्ट यूपी में लोकसभा क्षेत्रों में सक्रियता बढ़ाई जाएगी।

मुरादाबाद। नेशनल हेरल्ड मामले में घिरी कांग्रेस मिशन 2024 को धार देने में जुटी है। महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। वेस्ट यूपी में लोकसभा क्षेत्रों में सक्रियता बढ़ाने के लिए कांग्रेस हर जिले में 75 किमी की यात्रा करेंगे। मुरादाबाद में शुक्रवार व छह अगस्त को रामपुर लोकसभा क्षेत्र में यात्रा का समापन होगा।

ईडी की कार्रवाई के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने अगले चुनावों को लेकर सक्रियता बढ़ाने के लिए जनसंपर्क करने में जुटी है। दिल्ली में हेरेल्ड के एक हिस्से को सील किए जाने के बीच कांग्रेसी नेता आंदोलन को धार देने निकले है। वेस्ट यूपी में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी व राष्ट्रीय सचिव वेस्ट यूपी प्रभारी प्रदीप नरवाल इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे है। 30 जुलाई से गौतम बुद्ध नगर व बुलंदशहर से शुरु हुई यात्रा गुरुवार को हापुड़ व अमरोहा से होकर शुक्रवार को मुरादाबाद में होगी। जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद व शहर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा ने बताया कि यात्रा कल यहां पहुंचेंगी।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा लगभग 3,500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और लगभग 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। रैली पदयात्रा होगी। इसमें कांग्रेस पार्टी का पूरा नेतृत्व और कैडर हिस्सा लेगा। देश के कोने-कोने से कई अन्य यात्राएं मुख्य पदयात्रा में शामिल होंगी। 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली भारत जोड़ी यात्रा का उद्देश्य दक्षिणी भारत में कन्याकुमारी को उत्तरी भारत में कश्मीर से जोड़ना है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 16 मई को राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के नेतृत्व वाले चिंतन शिविर के अंतिम दिन भारत जोड़ो के नारे के साथ ध्रुवीकरण की राजनीति का मुकाबला करने के लिए इस जन अभियान की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *