सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी विवाद में सांसद ने याद दिलाया- कैसे राजनाथ सिंह को बनाया गया था टारगेट

झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कई पुराने मुद्दे उछाल दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कभी गांधी परिवार के खिलाफ बोलने की वजह से मौजूदा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को टारगेट किया गया था।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ संबोधित किए जाने का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। संसद में जोरदार हंगामा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस हुई तो अब भाजपा और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल पड़ा है। भाजपा ने जहां स्मृति ईरानी को धमकाए जाने का आरोप लगाया है तो कांग्रेस का दावा है कि सोनिया गांधी से बदसलूकी हुई, जिससे उन्हें चोट भी पहुंच सकती थी। अब झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कई पुराने मुद्दे उछाल दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कभी गांधी परिवार के खिलाफ बोलने की वजह से तबके भाजपा अध्यक्ष और मौजूदा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को टारगेट किया गया था।

निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया, ”सोनिया गांधी जी आपकी पार्टी ने केवल आपके परिवार के ट्रस्ट के बारे में 2012 में बोलने के कारण उस वक्त के भाजपा अध्यक्ष और आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को संसद की प्रिवलेज कमिटी में बुलाने का 10 नोटिस दिया, यही कांग्रेस का लोकतंत्र है और संसद के दुरुपयोग का इतिहास।” गौरतलब है कि राजनाथ सिंह ने हरियाणा के गुड़गांव में राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को 5 एकड़ जमीन आवंटित किए जाने के मामले में आरोप लगाया था कि सोनिया गांधी ने किसानों पर दबाव डलवाया। प्रिवलेज कमिटी के तब मुखिया रहे पीसी चाको ने कहा था कि राजनाथ सिंह ने एक अन्य लोकसभा सांसद के खिलाफ आधारहीन आरोप लगाए। इसी को लेकर तब के भाजपा अध्यक्ष को नोटिस जारी किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *