सोनिया गांधी से पूछताछ का कांग्रेसियों ने किया विरोध, बिलासपुर में बैलों को ED और CBI बनाकर सड़क पर घुमाया

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस का सत्याग्रह जारी है। बिलासपुर में यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया।

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ को लेकर कांग्रेस का सत्याग्रह और प्रदर्शन जारी है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने बैल को ईडी-सीबीआई बनाकर सड़क पर उतार दिया। बैलगाड़ी को कांग्रेस के पदाधिकारी हाकते रहे। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के मुखौटा भी पहन रखा था। इससे यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के इशारों पर ईडी और सीबीआई चल रही है। इस दौरान कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की।  इधर रायपुर में कांग्रेसियों ने डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा के सामने सत्याग्रह किया।

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में 90 करोड़ के लेन-देन, नेशनल हेराल्ड की प्रापर्टी यूथ इंडिया कंपनी में ट्रांसफर, प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कैसे बनी, 50 लाख में करोड़ों रुपये के शेयर कैसे ट्रांसफर हो गए जैसे बातों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ रही है। इससे पहले राहुल गांधी से पूछताछ की गई थी। ईडी की पूछताछ का कांग्रेस विरोध कर रही है। कांग्रेस केंद्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग का आरोप लगा रही है। इसे लेकर देश की राजधानी दिल्ली से लेकर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित प्रदेशभर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आंदोलन कर रहे हैं। बिलासपुर में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ईडी और सीबीआई को केंद्र सरकार का बैल बताया और नेहरू चौक में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

रायपुर में आंबेडकर प्रतिमा के पास कांग्रेस का धरना
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस नेताओं ने कलेक्ट्रेट के नजदीक डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के पास धरना दिया। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के लोग महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास सत्याग्रह पर बैठे थे। रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे और रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे की अगुवाई में कांग्रेसी नेता दोपहर में आंबेडकर प्रतिमा के पास इकट्‌ठा हुए और कांग्रेसी वहीं धरने पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने हाथ में तख्तियां ले रखी थीं, उस पर ED सरकार की पिट्‌ठू है। केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग बंद करो और सत्यमेव जयते आदि लिखा हुआ था। एक दिन पहले कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय का बैनर व पोस्टर लगा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *