कांग्रेस के हंगामे पर भाजपा का सवाल- सोनिया और राहुल गांधी 76% के हिस्सेदार, पूछताछ किससे होगी?

कांग्रेस लगातार सरकार पर बदले की राजनीति करने के आरोप लगा रही है। पार्टी के शीर्ष नेताओं से पूछताछ के विरोध में नेता और कार्यकर्ता जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं।केस में राहुल गांधी से भी पूछताछ हो चुकी है।

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ का दौर जारी है। इसे लेकर हो रहे कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। भाजपा ने सवाल किया है कि मामले में पूछताछ क्यों नहीं होनी चाहिए? मंगलवार को सोनिया दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुई हैं। इससे पहले पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी ED के अधिकारी पूछताछ कर चुके हैं।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि गबन में शामिल लोगों को सवालों के जवाब देने होंगे। उन्होंने कहा, ‘पहले राहुल गांधी भी कटघरे में खड़े थे। वह भी गए थे ईडी के पास प्रस्तुत होने के लिए और आज सोनिया जी जा रही हैं। स्वभाविक है, 5 हजार करोड़ का गबन अगर देश में हुआ है, 5 हजार करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप सोनिया जी और राहुल जी के ऊपर हैं, तो स्वभाविक रूप से पूछताछ भी उन्हीं से होगी।’

पात्रा ने कहा, ‘आप सभी को पता है कि नेशनल हेराल्ड मामले में 76 प्रतिशत का स्टेकहोल्डर यंग इंडिया कंपनी में सोनिया जी और राहुल जी हैं। अगर अगर सोनिया जी और राहुल जी 75 फीसदी से भी अधिक के स्टेकहोल्डर्स हैं, तो पूछताछ किससे होगी।’ साथ ही भाजपा ने कांग्रेस के प्रदर्शन को ड्रामा बताया है। प्रवक्ता ने कहा कि सत्याग्रह का जो ड्रामा कांग्रेस कर रही है यह भी पूरा देश देख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *