सोनिया गांधी से ED की पूछताछ: CM भूपेश का मोदी सरकार पर हमला, बोले- कायर विचारधारा के लोग कामयाब नहीं होंगे

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को ED द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है। काग्रेसियों में इसे लेकर आक्रोश है। CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है। देशभर के काग्रेसियों में इसे लेकर आक्रोश है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सत्य-साहस-सोनिया गाँधी हैशटेग करते हुए लिखा- सोनिया गांधी त्याग, बलिदान और समर्पण की विरासत की प्रतिनिधि हैं। अपने राजनीतिक जीवन में वे परीक्षाओं से जूझती हुई आगे बढ़ीं हैं, लड़ी हैं और जीती हैं। कायर विचारधारा के जिन लोगों को लगता है कि डरा धमकाकर वे कामयाब हो जाएंगे, उनकी गलतफ़हमी है।

सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस रायपुर के ईडी दफ्तर के सामने विरोध-प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी तथा हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए हैं। कांग्रेसी मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि ईडी भाजपा की एजेंट की तरह काम कर रही है। मोदी सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस के नेता भाजपा के पिट्ठुओं से डरने वाली नहीं हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी जनता से जुड़े सवाल मोदी सरकार से सवाल पूछते हैं। सवाल का जवाब देने से बचने मोदी सरकार ईडी का नोटिस भेजती है। ईडी के माध्यम से मोदी सरकार विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है। कांग्रेसी इससे डरने वाले नहीं हैं।

सीएम भूपेश सहित विधायकों ने दिया था धरना
बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने राहुल गांधी से लगातार 5 दिनों तक पूछताछ की थी, जिसका देशभर में कांग्रेस ने विरोध किया था। सीएम भूपेश बघेल सहित छत्तीसगढ़ के 71 विधायकों व नेताओं ने दिल्ली में प्रदर्शन किया था। सीएम भूपेश बघेल को दिल्ली पुलिस ने कई बार गिरफ्तार किया था। उन्हें रास्ते में घंटों रोके रखा। कांग्रेस के नेताओं को पार्टी के दफ्तर में भी घुसने नहीं दिया गया था। दिल्ली में कई दिनों तक इस मामले को लेकर सड़क पर हंगामा हुआ। अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है, जिसका कांग्रेस के नेता विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *