Hyundai Venue खरीदने में जल्दबाजी न करें, 15 दिन बाद दमदार मॉडल आ रहा; ये रही इसके फीचर्स की लिस्ट

हुंडई अपनी मिड-साइज वेन्यू फेसलिफ्ट (Hyundai Venue facelift) SUV इस महीने की 16 तारीख को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। फेसलिफ्ट मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई चेंजेस देखने को मिलेंगे।

हुंडई अपनी मिड-साइज वेन्यू फेसलिफ्ट (Hyundai Venue facelift) SUV इस महीने की 16 तारीख को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि फेसलिफ्ट मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई चेंजेस देखने को मिलेंगे। ये भारतीय बाजार में मारुति की पॉपुलर SUV विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट मॉडल को टक्कर दे सकती है। वहीं, टाटा नेक्सन, महिंद्रा XUV300, किआ सॉनेट जैसी SUV से भी इसका मुकाबला होगा। बता दें कि वेन्यू फेसलिफ्ट SUV को 2018 में पहली बार बड़े पैमाने पर अपग्रेड किया गया था।

बदल जाएका वेन्यू का एक्सटीरियर
हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट SUV के डिजाइन में जो बदलाव किए जाएंगे, उसके बाद ये कंपनी के दूसरे फेसलिफ्ट मॉडल जैसे क्रेटा और टक्सन के साथ तालमेल बिठाएगी। SUV की फ्रंट ग्रिल में अब हुंडई की पैरामीट्रिक डिजाइन लैंग्वेज होगी, जो इसके नई जनरेशन के मॉडल में ग्लोबल स्तर पर देखी जाती है। इसमें LED हेडलाइट यूनिट को पैरामीट्रिक डिजाइन लैंग्वेज में भी इंटीग्रेट किया जाएगा। पीछे की तरफ वेन्यू में LED टेललाइट्स का नया सेट और नया बंपर मिलेगा। इसके अलावा इसमें नए अलॉय व्हील्स भी दिखाई देंगे।
सेफ्टी के लिए 360 डिग्री कैमरा मिलेगा
वेन्यू फेसलिफ्ट के इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर समेत अन्य फीचर्स दिए जाने की संभावना है। केबिन की अपहोल्स्ट्री और कलर थीम में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नए सेफ्टी नियमों के चलते इसमें 6 एयरबैग्स को जोड़ा जा सकता है। ऐप की मदद से भी वेन्यू के कई फीचर्स को कंट्रोल कर पाएंगे।
पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में आएगी
वेन्यू फेसलिफ्ट को दो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट शामिल हो सकती है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ी होगी। दूसरी 1.0-लीटर टर्बो GDI यूनिट हो सकती है ,जो 118 bhp और 172 Nm का टार्क जनरेट करने में कैपेबिल होगी। इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ उतारा जाएगा। इसके साथ, इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड CRDI डीजल इंजन मिल सकता है। जो 92 bhp और 240 Nm का टार्क जनरेट कर सकता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़े जाने की संभावना है।
3 लाख यूनिट का माइलस्टोन बनाया
हुंडई वेन्यू एसयूवी (Hyundai Venue SUV) पर ग्राहकों ने जमकर प्यार लूटाया है। 2019 में लॉन्च होने के बाद से अबतक भारत में इसने 3 लाख यूनिट की बिक्री के आंकड़े को पार कर लिया है। अब कंपनी इसके नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह सब -4 मीटर एसयूवी स्पेस में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *