अमिताभ बच्चन से छोटे बच्चे ने पूछा 80 साल की उम्र में क्यों कर रहे हैं काम, बोले….

अमिताभ बच्चन 80 साल की उम्र में भी लोगों के लिए इंस्पिरेशन हैं। वह घर पर बैठने के बजाय काम कर रहे हैं। यह बात एक छोटे से बच्चे को खटकी और उसने कुछ ऐसा कहा कि बिग बी के पास जवाब नहीं था।

ऐक्टर अमिताभ बच्चन अपनी जिंदगी से जुड़ी बातें सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स से साझा करते रहते हैं। वह अपने दिल की बातें ब्लॉग में भी लिखते हैं। हाल ही में उन्होंने एक घटना का जिक्र किया जिसमें उन्हें एक बच्चे ने ज्ञान दिया। इस बच्चे ने अमिताभ बच्चन से कहा कि 80 साल की उम्र में भी वह काम क्यों कर रहे हैं। घर बैठकर  मजे क्यों नहीं करते। बिग बी ने बताया कि उनके पास इस बच्चे की बात का जवाब नहीं था।

बोला- आपको मजे करने चाहिए

अमिताभ बच्चन ने लिखा, मैं आरबीआई के कैंपेन में था। सीन में 5 या 6 साल का एक बच्चा था। रिहर्सल के बीच वह मेरी तरफ पलटा और बोला, एक्सक्यूज मी, आपकी उम्र क्या है? मैंने कहा 80। वह पलटकर बोला, ओह तो आप काम क्यों कर रहे हैं। मेरे दादा-दादी तो घर पर बैठकर मजे कर रहे हैं। आपको भी करना चाहिए।

बोले, नहीं था जवाब

अमिताभ बच्चन बोले, मेरे पास उसके लिए जवाब नहीं था। पहले तो इसलिए क्योंकि 5 साल के बच्चे के मुंह से इतनी बड़ी सच्चाई सुनकर हैरान था। मेरे पास जवाब है भी नहीं। मैंने शूट के बाद उसे विदा किया, उसके साथ फोटो खिंचवाी और ऑटोग्राफ दिया, जो कि उसकी मां ने उकसाया था। यह बातचीत सिर्फ हम दोनों के बीच ही रही।

इस उम्र में भी हैं ऐक्टिव

अमिताभ बच्चन 79 साल की उम्र पार कर चुके हैं। उन्हें कई बीमारियां हैं, इसके बाद भी काम के लिए डेडिकेटेड हैं। वह कौन बनेगा करोड़पति टीवी शो के होस्ट हैं, कई ऐड फिल्म्स के साथ फिल्मों में भी काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *